Today Breaking News

तब्लीगी जमात से जुड़े 12 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद लखनऊ का सदर बाजार पूरी तरह सील

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि लखनऊ (Lucknow) के सदर बाजार इलाके को सील कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि 1203 तब्लीगी ज़मात के लोग अब तक यूपी में चिन्हित हुए हैं.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में तब्लीगी जमात (Tablighi Jamat) के 12 कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव केस मिलने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है. जानकारी के अनुसार लखनऊ पुलिस ने सदर बाजार इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है. यहां सभी के आने-जाने, बाहर निकलने पर पूर्ण प्रतिबंध लग गया है. पुलिस लगातार इलाके में लाउड हेलर्स से एनाउंसमेंट कर रही है. बता दें कि तब्लीगी जमात के 12 लोग इसी इलाके में मिले हैं, ये सहारनपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जिन्हें अब बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि कसाईबाड़े में बनी मस्जिद में ये 12 कोरोना पॉजिटिव लोग मिले हैं. सभी दिल्ली की निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे. 2 दिन पहले इनके सैंपल लिए गए थे, आज सैंपल कोरोना पॉजिटिव आने पर इलाका सील किया गया है. मस्जिद के आसपास के 500 मीटर का दायरा पूरी तरह से सील कर दिया गया है. यहां हर घर, दुकान को सैनेटाइज किया जा  रहा है.

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि सदर बाजार इलाके को सील कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि 1203 तब्लीगी जमात के लोग अब तक यूपी में चिन्हित हुए हैं. इनमें से 837 की जांच करवाई गई है. 34 एफआईआर फॉरेन एक्ट में की गई हैं. उन्होंने बताया कि लखनऊ में आज एक-एक धर्मिक स्थल की चेकिंग की गई है. जो लोग ब्लड टेस्ट करवाने में सहयोग नहीं करेंगे, उन पर कार्रवाई होगी.

फायर ब्रिगेड करेगी हर जिले को सैनेटाइज
फायर ब्रिगेड प्रदेशभर में हर जिले में सैनेटाइजर का छिड़काव करेगी. डीजी फायर ब्रिगेड ने हर जिले के डीएम, एसपी, नगर आयुक्त को इस संबंध में पत्र लिखा है. हर जिले में फायर ब्रिगेड प्रशासन को एक वॉटर मिस्ट मशीन देगा. साथ ही डीजी ने निर्देश दिया है कि इंसानों और जानवरों पर इसका छिड़काव न किया जाए. यही नहीं घरों, बिल्डिंग में भी छिड़काव न हो.

'