Today Breaking News

हम कोरोना वायरस से बाद में भूख-प्यास से पहले मर जाएंगे, हम लोग बहुत परेशान हैं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शासन-प्रशासन की तरफ से मंगलवार सुबह से ही हम लोगों को महाविद्यालय में बने आइसोलेशन वार्ड में लाकर रखा गया है, लेकिन खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। हम कोरोना से बाद में और भूख-प्यास से पहले मर जाएंगे, जिससे हम लोग बहुत परेशान हैं।  बुधवार को गाजीपुर जिले के सेवराई के एक कॉलेज में बने आइसोलेशन वार्ड में बाहर से लाकर रखे गए लोगों के इन आरोपों ने कोरोना से बचाव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियों पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया।  

लोगों ने सफाई व्यवस्था पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुबह जो चाय मिल रही है, वह भी बाथरूम की बाल्टी में लाकर दी जा रही है। नाश्ते में केवल छोटे से प्लेट में सूजी और आटे को मिलाकर हलवा दिया जा रहा है। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज करने के साथ ही कई लोगों का मोबाइल छीन लिया है।

दरअसल, गाजीपुर जिले के सेवराई तहसील क्षेत्र के स्व. चंद्रशेखर पूर्व प्रधानमंत्री स्मारक महाविद्यालय, रामपुर कनवा में उपजिलाधिकारी के निर्देश पर दिल्ली, मुंबई, गुजरात, पंजाब आदि राज्यों से आये 91 संदिग्ध लोगों को आइसोलेशन वार्ड बनाकर को रखा गया है। बुधवार की सुबह लोगों ने खाने-पीने की समुचित व्यवस्था न होने का आरोप लगाते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दिया।
सूचना मिलते ही एसडीएम विक्रम सिंह, कानूनगो आनंद कुमार यादव, लेखपाल सहित अन्य कर्मचारी पहुंच गए। दोपहर साढ़े तीन बजे तक नोडल अधिकारी डा. डीपी सिन्हा, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. रविनंदन ने स्क्रीनिंग शुरू कर दी थी। भूख हड़ताल समाप्त करने को लेकर अधिकारियों की वार्ता जारी रही।

लोगों के लिए लंच पैकेट भेजा जा रहा है, लेकिन अपने स्वास्थ्य की जांच को लेकर लोग हंगामा कर रहे हैं, जिसके लिए सीएमओ से बात की गई है। लोग कमरे से बाहर निकलकर गेट पर हो-हल्ला करते हुए अराजकता कर रहे थे। बार-बार कहने पर भी अंदर नहीं जा रहे थे। इस पर लाठीचार्ज करना पड़ा। किसी का भी मोबाइल नहीं छीना गया है। विक्रम सिंह, उपजिलाधिकारी सेवराई
कोरोना की जांच कराने और खाने-पीने की दुर्व्यवस्था को लेकर लोग हंगामा कर रहे थे। बार-बार अपील करने पर भी शांत नहीं हो रहे थे। इसलिए पुलिस ने हवा में डंडा पटककर उन्हें गेट से अंदर भेजा। लाठीचार्ज नहीं किया गया है। डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक
'