Today Breaking News

लखनऊ के सैन्य क्षेत्र में कर्फ्यू समाप्त, जारी रहेंगी पाबंदियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ, छावनी के सैन्य इलाकों से कफ्र्यू सोमवार की रात 11:59 बजे से खत्म हो गया है, लेकिन लॉकडाउन की सारी पाबंदियां जारी रहेंगी। इलाके में सिर्फ सब्जी, राशन और दवाओं की ही दुकानें खुलेंगी। बिना वजह यदि कोई घूमता मिला तो उसे जेल भी जाना पड़ सकता है। सदर बाजार में सेना के जवान और अफसर नहीं जा सकेंगे। सैन्य इलाकों में जवान व जेसीओ के साथ उनके परिवार घरों में ही रहे।

रविवार की तरह सोमवार को भी सैन्य कॉलोनियों में आर्मी सप्लाई कोर के वाहनों से राशन व तेल सहित जरूरी सामानों की आपूर्ति नहीं की गई। वहीं सोमवार को सदर बाजार में मेडिकल स्टोर को छोड़कर कुछ भी नहीं खोला गया। लॉकडाउन में पूर्व की तरह मंगलवार सुबह से तोपखाना में सब्जी, दूध, किराना व मेडिकल की दुकानें खोल दी जाएंगी। साथ ही रजमन बाजार से भी 48 घंटे का प्रतिबंध हट जाएगा। लोग आवश्यक सामान ले सकेंगे। बनिया बाजार गेट से आम नागरिकों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। शनिवार की रात 12 बजे से सोमवार रात 11:59 बजे तक 48 घंटे का सैन्य इलाकों में कफ्र्यू लगाया गया था।

वहीं रायबरेली रोड व सुलतानपुर रोड से सैन्य इलाकों में जाने वाले रास्तों को भी पूरी तरह सील कर दिया गया है। करीब 70 हजार की आबादी वाले पूर्व सैनिक बहुल्य निलमथा से 11 जीआरआरसी आने वाले रास्ते को भी बंद किया गया है। लोग जरूरी काम पडऩे पर तेलीबाग होकर जा रहे हैं। शनिवार रात 12 बजे से ही दूध के वाहनों को छोड़कर कोई भी वाहन सैन्य इलाकों में प्रवेश नहीं कर सके। केवल इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात जवानों और मिलिट्री इंजीनियर‍िंंग सर्विस के कर्मचारियों को उनके पास व पहचान पत्र के साथ बनिया बाजार गेट से आने जाने की अनुमति दी गई।

वापस लौटाए सब्जी विक्रेता
तोपखाना बाजार के सब्जी वाले रात को मंडी जा रहे थे। सेना के जवानों ने उनको कफ्र्यू का हवाला देकर वापस कर दिया। जिस कारण सब्जी की दुकानें भी नहीं लगीं। सभी मेडिकल स्टोर व किराना बंद रहे।

नहीं पहुंचा 200 लोगों का खाना
लॉकडाउन में रजमन बाजार और तोपखाना में करीब 200 लोगों का खाना छावनी के भोजन बैंक से बनकर दोनों समय जा रहा था। रविवार और सोमवार को खाना नहीं पहुंच सका।
'