Today Breaking News

Ghazipur: प्रशासन की सूची में मुख्तार अंसारी से जुड़े कई और नाम शामिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के करीबियों पर पुलिस लगातार सख्ती बढ़ाती जा रही है। मऊ विधायक के करीबियों की सूची में और कई नाम शामिल हैं। उन नामों पर आला अफसरों की बैठक में चर्चा की गई है। कार्रवाई को गोपनीय रखते हुए पहले कुछ लोगों के बारे में जांच-पड़ताल का आदेश जारी किया गया है। इसके लिए रजिस्ट्री कार्यालय से लेकर बैँकों से भी सुराग तलाशे जा रहे हैं। 

देखा जाए तो अब तक अंसारी परिवार के करीबी माने जाने वाले लोग शासन और प्रशासन के भय से दूरी बनाने लगे हैं। पिछले तीन महीने के अंदर जिला प्रशासन ने रिश्तेदारों एवं करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के साथ ही अवैध कब्जे को खाली कराया है। जनपद में जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई में इन दिनों मुख्तार अंसारी की पत्नी व बेटों के नाम से संचालित गजल होटल तथा दूसरी शम्मे हुसैनी हास्पिटल को गिराने की नोटिस को माना जा रहा है। यह इन दिनों काफी चर्चा में है। 


बता दें कि बीते 15 जून से शासन के निर्देश पर पूर्वांचल के अंलग-अलग जनपदों में मुख्तार अंसारी गैंग पर कार्रवाई शुरू कर दी गई। एक साथ गाजीपुर, मऊ, वाराणसी से लेकर लखनऊ तक ताबड़तोड़ कार्रवाई होने से हमेशा से सुर्खियों में रहने वाला अंसारी परिवार हताश दिखाई देने लगा है। पुलिस ने कार्रवाई में मुख्तार के रिश्तेदारों और करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने और सभी असलहों को मालखाने में जमा कराने की भी कार्रवाई की है। अब तक पांच दर्जन से अधिक लोगों के असलहों पर कार्रवाई की गई है। इसके पीछे पुलिस प्रशासन ने इनके कारतूसों का सही ब्योरा नहीं होने की बात कही है।

'