Today Breaking News

सिक्स लेन हाईवे का लोकार्पण कर बोले PM- वाराणसी में आजादी के बाद कभी नहीं हुआ इतना काम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बनारस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी और प्रयागराज के बीच 2474 करोड़ की सिक्स लेन परियोजना का सोमवार की दोपहर लोकर्पण किया। दोपहर 2.10 पर विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले परियोजना के मॉडल को देखा। 

पीएम मोदी ने कहा कि सिक्स लेन देव दीपावली पर काशी को उपहार है। मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कभी इतना काम नहीं हुआ है। देव दीपावली के खास अवसर पर पहुंचे पीएम मोदी पौने सात घंटे रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी यहां दो जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही जाह्नवी तट पर अर्द्ध चंद्राकार घाटों पर सजने वाले दीपोत्सव में शामिल होंगे। दीपदान के बाद पीएम क्रूज के जरिए घंटेभर तक गंगा के दोनों किनारे पर होने वाले दीपदान का नजारा लेंगे। विश्वनाथ मंदिर कारिडोर में हो रहे निर्माण कार्यों  का जायजा लेंगे। चेतसिंह घाट के सामने रुक कर यहां रामायण पर आधारित लेजर शो देखेंगे। मोदी की पहली सभा राजातालाब के पास खजुरी में होगी। यहीं पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 2447 करोड़ रुपए की राजातालाब-हंडिया सिक्सलेन परियोजना का लोकार्पण करेंगे। 


हर हर महादेव से पीएम मोदी ने शुरू किया संबोधन

हर हर महादेव से पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने भोजपुरी में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए सभी को प्रणाम किया। जनसभा स्थल के आसपास के गावों और कस्बों का नाम लेकर सभी का आभार जताते हुए देवदीपावली और गुरु पर्व की शुभकामनाएं दीं। 


छह साल में हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे हुए

छह वर्षों में हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे हुए और कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है। बाबतपुर एयरपोर्ट रोड विकास कार्य की पहचान हो चुकी है। रिंग रोड फेज टू का काम तेजी से चल रहा है। इसके बन जाने से सुल्तानपुर से गाजीपुर जाने वाले वाहन शहर में आए बिना निकल सकेंगे। इसके अलावा अन्य हाइवे पर काम हो रहा है। इनसे वाराणसी लखनऊ और आजमगढ़ की यात्रा आसान हो जाएगी। 


काशी को आधुनिक इंफ्रास्ट्रचर की एक और सौगात मिली है

पीएम मोदी ने कहा कि कहीं भी जाने से पहले लोग देखते हैं कि वहां आना जाना कितना आसान है। इस तरह की सुविधाएं पर्यटकों को भी प्रोत्साहित करती हैं। यहां की कनेक्टिविटी पर जो काम हुआ है उसका लाभ दिखाई दे रहा है। नए हाइवे, पुल, जाम खत्म करने के लिए चौड़ीकरण आदि जितना काम हो रहा है, उतना आजादी के बाद कभी नहीं हुआ। बनारस का सेवक होने के नाते मेरा प्रयास यही है कि यहां के लोगों की दिक्कतें कम हों। 


बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से हाइवे सिक्स लेन का हुआ: मोदी

काशी को आज आधुनिक इंफ्रास्ट्रचर का एक और लाभ मिल रहा है। इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज को भी मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2013 में मेरी पहली जनसभा इसी मैदान पर हुई थी। तब यहां से गुजरने वाला हाइवे फोर लेन का था। आज बाबा विश्वनाथ के आशीवार्द से हाइवे सिक्स लेन का हो चुका है। 


काशी प्रयागराज सिक्स लेन हाइवे का लोकार्पण

पीएम मोदी ने सबसे पहले काशी प्रयागराज सिक्स लेन हाइवे का लोकार्पण किया। 24 74 करोड़ रुपयों से 73 किलोमीटर लंबी इस परियोजना से वाराणसी और प्रयागराज के बीच की दूरी घट जाएगी। 


काशी एक बार फिर विश्व में जगमगा रही है

सीएम योगी बोले, वैश्विक महामारी कोरोना में एक सौ 35 करोड़ लोगों को न सिर्फ सुरक्षित रखना बल्कि उन्हें हर तरह की सुविधाएं पीएम मोदी ने योजनाएं बनाकर दी हैं। अंतरराष्ट्रीय व्यस्तता के बाद भी काशी के लोगों की पीएम मोदी ने हर समय चिंता की। काशी एक बार फिर विश्व में जगमगा रही है। यहां 18 हजार करोड़ की योजनाएं शुरू हुई हैं। इसके लिए यहां के लोग वर्षों से इंतजार में थे। 


जनसभा स्थल खजुरी पहुंचे पीएम मोदी, परियोजना का मॉडल देखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजातालाब के खजुरी में स्थित जनसभा स्थल पर पहुंच गए हैं। सबसे पहले पीएम मोदी ने 72 किलोमीटर लंबी सिक्स लेन परियोजना के म़ॉडल को देखा।

'