Today Breaking News

जाैनपुर में काफी मान-मनौवल के बाद शादी के लिए राजी हुए दूल्हे राजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र के रारी कला गांव में मंगलवार की रात आई बरात में दूल्हा किसी बात से नाराज होकर शादी करने से इन्कार कर दिया। काफी प्रयास के बाद बात न बनने पर मामला थाने पहुंच गया। जहां काफी मान-मनौवल के बाद दूल्हा शादी करने के लिए राजी हुआ।

प्रमोद चौहान अपनी बहन की शादी जलालपुर थाना क्षेत्र के मकरा निवासी रमाशंकर चौहान के पुत्र से तय हुई थी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बारात रात नौ बजे के करीब पहुंची। पहले एक वाहन से आए बराती घर पहुंचकर जल जलपान कर लिए। इसी बीच घर से एक किमी पहले दूल्हा संग अन्य बराती पहुंचकर रुक गए। द्वारचार के लिए घराती पक्ष आने के लिए कहे तो दूल्हा शादी करने से इन्कार कर दिया। रात 12 बजे तक मान-मनौवल चलता रहा, लेकिन दूल्हा शादी करने को राजी नहीं हुआ। 


अंततः घराती पक्ष यूपी डायल 112 पर फोन करके पुलिस को बुलाया। इसके बाद भी बात न बनने पर दूल्हे संग बराती-घराती थाने पहुंचे। जहां घंटों चली पंचायत के बाद दूल्हा शादी करने को तैयार हुआ। लिखा-पढ़ी के बाद फिर कन्या पक्ष के घर दूल्हे के साथ लोग पहुंचे और शादी सभी रश्में अदा की गई। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक देवीवर शुक्ल ने बताया कि बरात में आए एक पूर्व प्रधान को जलपान न कराने की बात को लेकर दूल्हा नाराज हो गया था। अब सबकुछ ठीक हो गया है और शादी करने के लिए तैयार है।

'