Today Breaking News

Ghazipur: सुखबीर एग्रो एनर्जी के खिलाफ भड़का गुस्सा, फूंका पुतला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सुखबीर एग्रो एनर्जी की चिमनियों से निकलती राख लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है, वहीं दूसरी ओर फैक्ट्री संचालकों की उदासीनता से लोग आक्रोशित नजर आ रहे हैं। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह के नेतृत्व में संगठन एवं फत्तेहउल्लाहपुर के स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सुखबीर सिंह आंवला, जसवीर सिंह आंवला का पुतला फूंका गया तथा मुख्यमंत्री और राज्यपाल को संबोधित एक पत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया। 

इस पत्र के माध्यम से कहा गया कि फतेहउल्लापुर स्थित सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड से निकलने वाले धुऐं एवं राख की वजह से 10 किलोमीटर के क्षेत्र में प्रदूषण के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। इसके चलते कई लोगों की आंखों की रोशनी जा चुकी है एवं सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। प्रदूषण की वजह से हो रही गंभीर बीमारियों के चलते लोगों पर आर्थिक बोझ भी पड़ रहा है। वहीं कई लोगों की मृत्यु हो चुकी है। प्रदूषण एवं फैक्ट्री से निकलने वाले राख की वजह से किसानों की खेती भी चौपट हो रही है।


कारखाने से निकलने वाले राख को कंपनी जहां-तहां फेंक देती है। जिसके चलते लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर कई बार स्थानीय लोगों द्वारा एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा आवाज उठाई गई लेकिन कंपनी के मालिकों पर कोई असर नहीं हुआ। सुखबीर सिंह आंवला के भाई राम सिंह आंवला पंजाब कांग्रेस के विधायक हैं। कंपनी के मालिक रसूख वाले हैं जिसकी वजह से लोगों की आवाज दबा दी जाती है। लेकिन अब यह चीज बर्दाश्त नहीं की जाएगी क्योंकि इस प्रदूषण की वजह से आने वाली पीढ़ियों पर भी खतरा मंडरा रहा है। मांग किया गया कि इस समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए नहीं तो संगठन के कार्यकर्ता एवं स्थानीय किसान नौजवान 2 जनवरी 2021 को गाजीपुर हाईवे जाम कर धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

'