Today Breaking News

85 वर्ष की बिट्टन देवी को बेटों से ज्यादा प्रिय पीएम मोदी, लिखेंगी उनके नाम 12 बीघा जमीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मैनपुरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र की बिट्टन देवी भी काफी प्रभावित हैं। 85 वर्ष की बिट्टन देवी इसी कारण अपनी कृषि योग्य करीब साढ़े 12 बीघा जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करना चाहती हैं। बिट्टन देवी बुधवार के बाद आज भी कचहरी में जमीन को पीएम मोदी के नाम करने के लिए पहुंची थीं।

मैनपुरी तहसील में बुधवार को एक बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर करने के लिए तहसील पहुंचीं। प्रधानमंत्री के नाम पर खेत की रजिस्ट्री करने की उनकी योजना पर वकील भी हैरान रह गए। लोगों के समझाने के बाद भी महिला अपनी जिद पर अड़ी है कि वह अपने सारे खेत प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही करेगी। इसके पीछे की वजह भावुक करने वाली है। विकास खंड किशनी के गांव चितायन की रहे वाली 85 वर्षीय बिट्टन देवी पत्नी पूरन लाल को अधिवक्ता ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन बिट्टन देवी अपनी जिद पर अड़ी रहीं।

बिट्टन देवी ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। उनके दो बेटे और बहुएं उनका ख्याल नहीं रखते हैं। दरअसल, 85 साल की बिट्टन देवी के बच्चों ने मां से पल्ला झांड़ लिया और बुढ़ापे में दर-दर की ठोकरे खाने को छोड़ दिया। अब उन्हेंं सरकारी योजनाओं के सहारे ही अपना जीवन यापन करना पड़ रहा है। अब बिट्टन देवी ने अपनी सारी जमीन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि सरकार की ओर से मिल रही वृद्धावस्था पेंशन से उनका गुजारा हो रहा है। ऐसे में वह अपने नाम दर्ज भूमि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करना चाहती हैं। 


'