Today Breaking News

Ghazipur: कासिमाबाद क्षेत्र के शेखनपुर में दोबारा धंसी जमीन, गिर गई दीवार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कासिमाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत शेखनपुर में भरत पासी के घर के बाहर शनिवार की भोर में जमीन दोबारा धंसी गई। इससे उनके मकान की पक्की दीवार भरभरा गिर गई। घर के बाहर लगा नीम का पेड़ भी झुक गया है। इससे 50 मीटर की एरिया प्रभावित हो गई है। 

एसडीएम ने मौके का मुआयना कर धंसी जमीन के आस-पास लोगो को न जाने की सलाह दी। इसके पहले नौ जनवरी को भी जमीन धंस गई थी। इसमें भरत पासी, शारदा देवी, संतोष पासी, राजकुमार, रामदास राजभर व रामलाल गौड़ का मकान क्षतिग्रस्त हो गया। सभी लोग अपने परिवार के साथ उच्च प्राथमिक विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय में शरण लिए हुए हैं। दोबारा जमीन धंसने पर उपजिलाधिकारी भारत भार्गव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। शनिवार की भोर में दोबारा जमीन धंसने व दीवार गिरने के कारण हड़कंप मच गया। 


इस बार जमीन गहराई के साथ ही काफी दूर तक धंसी है। कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन भरत पासी घर की दीवाल, फर्श व छत पूरी तरह धंस गया। दीवार फट गई है और फर्श ने जमीन छोड़ दिया है। आसपास के रामदास राजभर, रामलाल गौड़, राजकुमार, तारादेवी, संतोष पासी व शारदा देवी के घरों का भी नुकसान हुआ है। पहले से ज्यादा दीवार चटकने से उनके गिरने का खतरा बन गया है। भूगर्भ जल विभाग की टीम ने जांच के बाद जमीन धंसने का कारण बिना जाली के सबमर्सिबल पंप का बोरिग बताया था। चेतावनी दी थी की अगर प्रभावित स्थल के आसपास के बोरिग से पानी निकाला गया तो जमीन और धंस सकती है। इधर, उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने कहा पीड़ितों के पुनर्वास के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है, शीघ्र आवंटित कर दिया जाएगा।

'