Today Breaking News

Ghazipur: अराजक तत्वों ने तोड़ी हनुमान जी की प्रतिमा, ग्रामीण आक्रोशित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रेवतीपुर थाना क्षेत्र के रामपुर उर्फ साधोपुर गांव के गंगा किनारे स्थित हनुमानजी की प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों ने शुक्रवार की रात क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी जानकारी होते ही बड़ी संख्या में आक्रोशित लोग मंदिर पर पहुंच गए। शनिवार की सुबह हिंदूवादी संगठन के लोग भी पहुंच गए और नई मूर्ति लगवाने के साथ ही आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करने लगे। थानाध्यक्ष द्वारा मिले आश्वासन के बाद सभी शांत हुए। इस मामले में एफआइआर दर्ज कर एक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

शुक्रवार की देर रात जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो अंदर का हाल देखकर आक्रोशित हो गए। मूर्ति जमीन पर गिरी पड़ी थी। हनुमानजी का एक हाथ, पीछे का हिस्सा, मुकुट, पर्वत आदि टूटा हुआ था। जानकारी लगते ही तमाम लोग जमा हो गए। मामला बढ़ता देखकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और समझाबुझा कर मामले को शांत कराया। सुबह होते ही घटना ने एक बार फिर से तब तूल पकड़ लिया, जब स्थानीय पुलिस ने इसे मरम्मत कराने की बात कही। ग्रामीणों ने इस पर आपत्ति करते हुए रोक दिया। प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने बताया कि मूर्ति क्षतिग्रस्त करने के मामले में मिली तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। शक के आधार पर एक युवक से पूछताछ जारी है। 


अराजकतत्वों ने बुद्ध की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त

जमानियां क्षेत्र के हेतिमपुर गांव स्थित मौजा बब्बनपुर में पीपल वृक्ष के नीचे स्थापित भगवान बुद्ध की मूर्ति को अराजक तत्वों ने शुक्रवार की रात क्षतिग्रस्त कर दिया। इस मामले में ग्रामीणों ने कोतवाली में लिखित तहरीर दी। शनिवार की सुबह गांव के धीरेंद्र कुमार कुशवाहा पूजा करने पहुंचे तो मूर्ति को क्षतिग्रस्त देख उनके होश उड़ गए। वहां पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। बताया कि बीते 16 नवंबर को भी अराजकतत्वों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था। जल्द ही अराजक तत्वों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए। कोतवाली प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है।

'