Today Breaking News

Ghazipur: गोद लिए युवक की शादी में सैदपुर आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर के वार्ड संख्या 11 के मदारीपुर मोहल्ला निवासी डा. बिजेंद्र कुमार के शादी समारोह में 27 फरवरी को देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। गुरुवार को जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस कप्तान डा ओमप्रकाश सिंह पहुंचे। उन्होंने बिजेंद्र के परिवारजनों से मुलाकात की। रक्षामंत्री के बैठने का स्थान चयनित किया। वर्तमान रक्षामंत्री जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने डा. बिजेंद्र को गोद लिया था। पढ़ाई-लिखाई की पूरी जिम्मेदारी उन्होंने निभाई। अब बिजेंद्र चिकित्सक हो गए हैं।

गुरुवार को डीएम व एसपी सरकारी अमले के साथ बिजेंद्र के घर पहुंचे। घर पर चल रही शादी की तैयारियों के बारे में बातचीत की। घर के बाहर बने प्रधानमंत्री आवास में रक्षामंत्री का बैठना तय हुआ। अधिकारियों ने मकान तक जाने के लिए रास्ते का निर्धारण किया। बिजली व्यवस्था का जायजा लिया एवं घर से कुछ दूरी पर वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई। डीएम ने ईओ संतोष मिश्र को नालियों की सफाई के साथ ही सड़क पर उगे घासों की सफाई, सड़क पर गड्ढों को पाटने व सैदपुर-सादात मार्ग से बिजेंद्र के घर आने वाली सड़क तक कच्चे व बेतरतीब सड़क को मिट्टी पाटकर व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीएम डाक बंगला पहुंचे। सीएमओ डा. जीसी मौर्या, एसडीएम विक्रम सिंह, तहसीलदार दिनेश कुमार, बीडीओ दिनेश मौर्या के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। कोतवाल रविद्रभूषण मौर्य आदि भी थे।


शुरू हो गई तैयारियां

डीएम के निर्देश के बाद सफाई के साथ ही विद्युतीकरण, सड़क पर मिट्टी फेंकने आदि का कार्य शुरू हो गया। विद्युत वितरण खंड तृतीय के अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड तृतीय आशीष चौहान, ईओ संतोष मिश्र व पीएनसी के अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में कार्य कराना शुरू किया। डा. बिजेंद्र के घर के सामने से जा रही सड़क पर लगे जर्जर विद्युत पोल को हटवाया। एबीसी केबिल लगवाया गया। सैदपुर-सादात मार्ग से डा. बिजेंद्र के घर तक जाने वाली सड़क पर मिट्टी डालने का कार्य शुरू कर दिया गया।

'