Today Breaking News

Ghazipur: उपजिलाधिकारी व तहसीलदार के स्थानांतरण तक चलेगा धरना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुहम्मदाबाद तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार और उपजिलाधिकारी व तहसीलदार का स्थानांतरण करने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने सोमवार से एसडीएम न्यायालय कार्यालय के समक्ष क्रमिक धरना शुरू किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि तहसील के इन अधिकारियों के रवैया के चलते तहसील भ्रष्टाचार का सबब बन गया है। इसके विरोध में बीते दो फरवरी से ही इनके न्यायालयों का बहिष्कार होता आ रहा है। बार-बार उपजिलाधिकारी अधिवक्ताओं से बातचीत के लिए समय निर्धारित करते हैं, लेकिन मौके से गायब हो जाते हैं। यह अधिवक्ताओं का अपमान है। अधिवक्ताओं ने चेताया कि जब तक तहसीलदार व उप जिलाधिकारी का स्थानांतरण नहीं हो जाता, इनके न्यायालय का कार्य बहिष्कार व धरना जारी रहेगा। सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार श्रीवास्तव, काशीनाथ यादव, चंद्रप्रकाश राय, कृष्णानंद राय, जयराम तिवारी, कमरूद्दीन अंसारी, अमरदेव राय, सुशील राय, जूही परवीन आदि रहीं। अध्यक्षता राजबलि सिंह यादव ने की।


तहसीलदार कोर्ट के एक मामले को लेकर अधिवक्ता नाराज हैं। एक बार समय दिया गया था बातचीत के लिए, लेकिन तहसीलदार की व्यस्तता की वजह से बात नहीं हो पाई। मंगलवार को डेढ़ बजे का समय दिया गया है। बैठक कर मामले का हल निकाल लिया जाएगा। -राजेश गुप्ता, एसडीएम मुहम्मदाबाद। 


नई शिक्षानीति के विरोध में फूंका विधेयक प्रति

उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के आह्वान पर गाजीपुर महासंघ की शाखा ने सोमवार को सरजू पांडेय पार्क में नई शिक्षा नीति के विरोध में शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक की प्रतियां जलाईं। महासंघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार सिंह ने नई शिक्षानीति को काला कानून बताया। संयोजक श्रीनारायण ने इस विधेयक को शिक्षकों के अधिकारों का हनन बताया। अध्यक्ष रामानुज सिंह व महातिम यादव ने कहा कि इस अधिनियम को सरकार द्वारा दुरुपयोग कर शिक्षक कर्मचारियों का उत्पीड़न किया जाएगा। महासंघ के जनपद मंत्री राणाप्रताप, जितेंद्र कुमार यादव, आनंद कुमार यादव, श्याम बिहारी, वीरेंद्र यादव, कमलेश यादव, भगवती तिवारी, रामजन्म यादव, इन्द्रासन यादव सहित भारी संख्या में शिक्षक आदि शामिल रहे।

'