Today Breaking News

संतोषजनक स्पष्टीकरण न देने पर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को अल्टीमेटम, जाने मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. उपभोक्ता फोरम के आदेश की अवहेलना पर पूर्व अध्यक्ष शमशाद अहमद ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को कारण बताओ नोटिस जारी किया।  रजिस्ट्रार  फोरम में उपस्थित हुए और  लिखित स्पष्टीकरण दिया। फोरम अध्यक्ष ने  आदेश दिया कि उनका  स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं है।  वह 26 मार्च को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर स्पष्टीकरण दें,  अन्यथा उनके खिलाफ उपभोक्ता फोरम कानून के तहत  कार्रवाई की जाएगी।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय  के पूर्व अधीक्षक आनंद कुमार श्रीवास्तव निवासी भागमलपुर शाहगंज ने एलआइसी शाखा प्रथम के शाखा प्रबंधक, मंडल प्रबंधक व पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव के खिलाफ परिवाद दायर किया है कि वह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अधीक्षक के पद पर कार्यरत रहे। 31 अगस्त 2011 को सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने एलआइसी से विभिन्न राशियों की बीमा पालिसी विभिन्न तिथियों पर लिया था। उनके वेतन से एलआइसी ने कटौती की। गत 22 फरवरी 2021 को फोरम के अध्यक्ष ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को आदेश दिया कि परिवादी के बीमा से संबंधित वेतन से की गई समस्त कटौतियों के बाबत स्टेटमेंट आफ अकाउंट तीन मार्च 2021 तक न्यायपीठ के समक्ष प्रस्तुत करें, लेकिन उन्होंने जान-बूझकर तामीला के बावजूद आदेश का अनुपालन नहीं किया। फोरम ने रजिस्ट्रार के कृत्य को आपत्तिजनक व न्याय पीठ के आदेश का उल्लंघन माना। रजिस्ट्रार उपभोक्ता आनंद से संबंधित अभिलेख लेकर न्याय पीठ के समक्ष उपस्थित हुए, लेकिन फोरम ने उनके स्पष्टीकरण को संतोषजनक नहीं माना और विधिक कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया।


पूविवि अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता स्थगित

वीर बहादुर ङ्क्षसह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता स्थगित कर दिया है। कुलपति ने यह निर्णय कोरोना के बढ़ते संक्रमण और आगामी परीक्षाओं को देखते हुए लिया है। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआइयू) ने खेलकूद का कैलेंडर अभी तक जारी नहीं किया था। एक साल से प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे करीब 900 महाविद्यालयों के खिलाडिय़ों में मायूसी थी। खिलाडिय़ों के हित को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय की कमेटी ने गत 17 मार्च को अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद कैलेंडर जारी किया था। प्रतियोगिताएं 20 मार्च से शुरू होकर सात मई तक चलनी थीं। जारी कैलेंडर का स्ववित्तपोषित पूर्वांचल विश्वविद्यालय प्रबंधक महासंघ ने जमकर विरोध कर रहा था। छात्रहित हमारे लिए सर्वोपरि है। इसे देखते हुए प्रतियोगिता स्थगित कर दी गई है। कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्या ने कहा कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढऩे लगा है वहीं आगामी दिनों में परीक्षाएं भी हैं।

'