Today Breaking News

हॉस्टल खाली कराने की तैयारी के बीच बीएचयू में बवाल, जमकर चले ईंट पत्थर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बीएचयू में कोरोना के कारण ऑफ लाइन क्लास बंद करने की घोषणा और हॉस्टलों को खाली कराने की तैयारी के बीच मंगलवार को बवाल हो गया। दो हॉस्टलों के छात्र आपस में भिड़ गए। बिरला और एलबीएस छात्रावास के छात्रों के बीच भिड़ंत के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। आनन फानन सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया लेकिन उनके सामने भी पत्थर चलते रहे। 

जानकारी होने के बाद विश्‍वविद्यालय प्रशासन की ओर से भी मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया। विवि प्रशासन की ओर से स्‍पष्‍ट कर दिया गया है कि कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच सभी छात्रावासों से छात्रों को वापस घर जाने का निर्देश जारी किया जा चुका है। ऐसे में छात्रों का यह उपद्रव उचित नहीं है।


बताया जा रहा है कि बीएचयू में मंगलवार को होली मनाने के दौरान कई जगह झड़प और हुड़दंग मची। दोपहर तक जो एक-दूसरे पर रंग गुलाल फेंके जा रहे थे शाम तक वह पत्थरबाजी में बदल गए। बिरला सी छात्रावास के छात्रों ने लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में रहने वाले अपने जूनियर छात्रों को पीट दिया। इससे काफी बवाल मच गया। नाच गाना और डीजे के चक्कर में जमकर बवाल हुआ। इस दौरान कई छात्रों को चोटें भी आईं। 

इस पूरे प्रकरण बीएचयू का प्राक्टोरियल बोर्ड मूकदर्शक बना रहा। सैकड़ों की संख्या में छात्र एक-दूसरे के दुश्मन बने रहे। मामला ज्यादा खराब हो गया तब जाकर प्राक्टोरियल बोर्ड के गार्ड वहां पहुंचे तो स्थिति थोड़ी नियंत्रण में आ सकी। हालांकि देर शाम तक परिस्थिति बेहद नाजुक बनी रही। इस मारपीट और होली की हुल्लड़बाजी में बीएचयू द्वारा जारी किया गया वह गाइडलाइंस भी पूरी तरह धराशायी हो गया जिसमें होली मिलन और भीड़ एकत्र करने पर प्रतिबंध लगाने की बात कही गई थी।

'