Today Breaking News

रेलवे स्‍टेशन से दुर्लभ प्रजाति के 46 जोड़ी कछुए किए बरामद, महिला समेत तीन तस्कर गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में वन्य जीव तस्करी के बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है. दरअसल अमेठी का शातिर वन्य जीव तस्करों का गैंग भारी पैमाने पर दुलर्भ प्रजाति के कछुओं के साथ पकड़ा गया है. जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने रेलवे स्टेशन परिसर से 46 जोड़ी कछुए की बरामदगी की है. साथ ही महिला समेत तीन वन्य जीव तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

दिलचस्प बात ये है कि गिरफ्त में आये वन्य जीव तस्कर अमेठी जिले के रहने वाले हैं और सड़क मार्ग के जरिए कछुओं को चोरी से गोरखपुर लाये थे. वहीं, गोरखपुर से ट्रेन के जरिए वन्य जीव तस्कर कछुओं को कोलकाता ले जाने की फिराक में थे.


मुखबिर की सूचना पर मिली सफलता

हालांकि मुखबिर की सूचना पर शातिर वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान चेकिंग में जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने शातिर वन्य जीव तस्करों को पास से 46 जोड़ी कछुओं की बरामदगी की है. रेलवे स्टेशन के प्लेटफर्म संख्या 9 से वन्य जीव तस्करो को गिरफ्तार किया है. वहीं, बरामद कछुओं को जीआरपी टीम ने वन विभाग के सुपुर्द किया है. 


जीआरपी प्रभारी उपेन्द्र श्रीवास्तव के मुताबिक, आरपीएफ के साथ रेलवे स्टेशन परिसर में चेकिंग अभियान के दौरान वन्य जीव तस्करों के बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है. जीआरपी प्रभारी का कहना है कि अमेठी से लाये गये कछुओं को वन्य जीव तस्कर कोलकाता ले जाने की फिराक में थे. फिलहाल गिरफ्तार वन्य जीव तस्करों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. साथ ही इनके नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे मे जानकारी हासिल की जा रही है.

'