Today Breaking News

मुस्लिम युवती को मिली हिंदू लड़के से शादी करने की सजा, युवती का सिर मुंडवा कर घुमाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बाराबंकी. महिलाओं के साथ अभी भी समाज में किस तरह से भेदभाव किया जाता है उसका एक ताजा मामला बाराबंकी जिले में सामने आया है। यहां पर एक युवती ने जब दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम विवाह कर लिया तो इससे नाराज उसके परिजनों ने युवती के सिर के बाल मुंडवाने के साथ उसको पूरे गांव में घुमा दिया। 

मामला जब सुर्खियों में आया तो सक्रिय हुई पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेते हुए आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी दो अलग-अलग समुदाय के युवक व युवती में काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 


युवती के माता-पिता न होने के कारण वह अपनी दादी के यहां रहती थी। वहीं युवक के भी माता-पिता न होने के चलते वह गांव में जर्जर पड़े सचिव आवास में रहकर मेहनत-मजदूरी करता था। दोनों बालिग होने के कारण रविवार की सुबह गांव में स्थित एक धार्मिक स्थल पर उन्होंने विवाह कर लिया। 


इसके बाद युवती अपने प्रेमी के साथ जहां वह रहता था वहां चली गई। इसकी जानकारी जब युवती के परिजनों व रिश्तेदारों को हुई। आक्रोशित परिजन जबरन युवक के घर से सोमवार की सुबह युवती को उठा ले गए। ग्रामीणों के मुताबिक, युवती को घर ले जाकर काफी मारापीटा और उसके सिर के बाल मुंडवा दिए। 


इसके बाद एक विशेष समुदाय की बस्ती में उसको घुमाया गया। इसकी सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने युवती के परिवार के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया है। इस संबंध में कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लेने के बाद युवती की तहरीर पर आठ लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

'