Today Breaking News

हल्दी रस्म के दौरान खुला दूल्हे का राज, परिवार समेत रिश्तेदार हैरान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. प्रेमिका को छोड़ दूसरी युवती से शादी करना एक युवक को महंगा पड़ गया। हल्दी रस्म के दौरान ही युवक की प्रेमिका अपने परिजनों के साथ उसके घर आ धमकी और ऐसी बात कही जिससे वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। युवक की बरात मंगलवार को जानी थी।

प्रेमिका  ने दावा किया कि युवक पहले ही उससे शादी कर चुका है। इस संबंध में उसने साक्ष्य भी दिखाए। मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के रामपुर चौकी क्षेत्र के महुंजी गांव का है। हल्दी की रस्म चल रही थी और मंगलवार को बारात जानी थी। इस सूचना पर युवक की प्रेमिका उसके घर आ धमकी। उसने न सिर्फ हल्दी के रस्म मे विघ्न डाल दिया बल्कि स्थानीय पुलिस चौकी में साक्ष्य के साथ शिकायती पत्र देने के बाद परिजनों को पुत्र वधू के रूप में अपनाने पर मजबूर कर दिया।


महुंजी गांव निवासी कन्हैया बिंद के पुत्र अवधेश का हाटा बिहार की एक युवती से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कुछ दिनों पूर्व दोनों ने अपने परिजनों को बताए बगैर मां मुंडेश्वरी मंदिर में कुछ मित्रों की उपस्थिति में शादी भी कर ली थी। युवक ने अपने परिजनों से बात कर रस्म रिवाज के साथ अपने गांव ले जाने का वादा कर प्रेमिका को मायके में ही छोड़ दिया।


इधर, युवक के घर वालों ने युवक की शादी अन्य जगह तय कर दी। मंगलवार को बरात जानी थी,  को हल्दी की रस्म चल रही थी, तभी प्रेमिका अपने घरवालों के साथ प्रेमी के घर आ धमकी। उसके घर वालों ने रामपुर पुलिस चौकी में सूचना दिया।


सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों को चौकी पर बुलाया। जहां लड़के के घर वालों ने न्यायालय में जाकर कागजी कार्रवाई पूरी कर युवती को पुत्रवधू के रूप में अपना लिया गया। इस घटना की क्षेत्र में काफी चर्चा है.

'