Today Breaking News

जौनपुर में लुटेरों को मारने वाली पुलिस टीम को 1 लाख का इनाम, जांबाज गार्ड के आश्रितों की मदद से परहेज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. उत्तर प्रदेश सरकार ने लूट के प्रयास के दौरान कैश वैन के गार्ड की गोलियों से छलनी कर हत्या कर देने वाले दो बदमाशों को वारदात के 14 घंटे के भीतर मुठभेड़ में मार गिराने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने देर रात यह घोषणा की। यह जानकारी एएसपी (सिटी) डाक्टर संजय कुमार ने दी।

मालूम को कि सोमवार की दोपहर बक्शा थाना क्षेत्र के धनियामऊ बाजार स्थित वन इंडिया के एटीएम से रुपये निकालकर दूसरे एटीएम में डालने पहुंचे एजीएस कंपनी वाराणसी के गार्ड राम अवध चौबे की बाइक सवार गमछे से मुंह ढंके बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घायलावस्था में गार्ड की जवाबी फायरिंग से घबरा उठे लूट में नाकाम बदमाश घायल साथी को लेकर भाग गए थे। खोजबीन में जुटी एसओजी और सिंगरामऊ थाना पुलिस ने मंगलवार की सुबह दो आरोपितों हिस्ट्रीशीटर नितिन मौर्य व अभिषेक गौतम को मुठभेड़ में मार गिराया था।

जांबाज गार्ड के परिवार से सेवा प्रदाता ने पल्‍ला झाड़ा : एटीएम में रुपये डालने की सेवा प्रदाता एजीएस कंपनी ने जांबाजी के साथ लुटेरों का मुकाबला करते हुए वीरगति पाने वाले गार्ड राम अवध चौबे के आश्रितों की सहायता करने से पल्ला झाड़ लिया है। कंपनी के वाराणसी शाखा के मैनेजर कृष्णकांत पांडेय का कहना है कि एलियांस सिक्योरिटी कंपनी कोलकाता के माध्यम से राम अवध उनके यहां गार्ड के रूप में सेवा देते थे। सिक्योरिटी कंपनी पीएफ आदि की कटौती करती थी। पेंशन के साथ ही जो कुछ भी आर्थिक मदद होगी, वही कंपनी देगी। छानबीन में पता चला है कि कंपनी ने राम अवध का बीमा नहीं कराया था। 

गार्ड की दिलेरी की चर्चा : लुटेरों से भिड़ने वाले गार्ड ने जान तो दे दी मगर लाखों की रकम लुटने से बचा लिया। गार्ड की दिलेरी लोगों कह जुबान पर है। गार्ड ने तीन बदमाशों से अकेले ही मोर्चा लिया और अपने पद के अनुरूप रकम को लुटने से बचाने के लिए जी जान लगा दिया। आखिरकार बदमाशों को मौके से भागना ही पड़ा।

'