Today Breaking News

Ghazipur: ग्रामसभा को पता नहीं, तहसील कर्मियों ने गुपचुप तरीके से नीलाम कर दिया तालाब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के एक ग्राम पंचायत में ना प्रस्ताव हुआ न ग्रामसभा, ग्रामप्रधान को सूचना मिली, न ही मुनादी हुई और तहसील कर्मियों ने गुपचुप तरीके से तालाब की नीलामी कर दिया। बाद में इसकी जानकारी होने पर लोग आश्चर्यचकित रह गए। मामला भांवरकोल ब्लाक के ग्रामसभा सुरनी का है। लोगों ने इसकी शिकायत डीएम से लेकर मुहम्मदाबाद समाधान दिवस में करते हुए पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

ग्राम पंचायत सुरनी में तालाब, खसरा संख्या 147 व 148 रकबा लगभग 0.265 है, जिसमें वर्ष भर में कम से कम 50 हजार की मछली पालन का कार्य होता है। यह तालाब विगत वर्ष से ग्रामसभा की खुली बैठक में पारित प्रस्ताव के अनुसार पांच वरिष्ठ नागरिकों की देखरेख में था। 

इससे होने वाली आय से गांव में सार्वजनिक कार्य कराए जाते थे और गरीबों की सहायता की जाती थी। आरोप है कि वर्तमान में तहसील के कुछ कर्मचारियों द्वारा मिलीभगत से व्यक्ति विशेष को लाभ देने के लिए गुपचुप तरीके से इस तालाब को नीलामी करने की कोशिश हुई है। गांव के संतोष यादव, धनु पासवान, जितेंद्र यादव, विश्वामित्र पांडेय, श्रीनारायण यादव, लाला राम व पिटू यादव आदि लोगों ने उपस्थित होकर आपत्ति दर्ज कराई।

'