Today Breaking News

68 केंद्रों पर 53 हजार अभ्यर्थी आज देंगे यूपी TET परीक्षा, प्रशासन तैयार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बीएड और बीटीसी प्रशिक्षुओं की शिक्षक पात्रता परीक्षा आज यानि 28 नवंबर को दो पालियों में कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम के बीच होगी। केंद्र व्यवस्थापक के अलावा पर्यवेक्षक व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट निगरानी रखेंगे। 

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर व्यवस्थापक के अलावा पर्यवेक्षक व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ-साथ जोनल मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। प्राइमरी स्तर की परीक्षा में 32 हजार 579 व पूर्व माध्यमिक स्तर पर 21 हजार 215 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) 2021 की परीक्षा के लिए जोनल, सेक्टर, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक की तैनाती की है। 28 नवंबर रविवार को दो सत्र में प्रथमपाली (प्राथमिक स्तर) पूर्वाह्न 10:00 से 12:30 बजे व द्वितीय पाली (उच्च प्राथमिक स्तर) अपरान्ह 2:30 से 5:00 बजे तक जनपद में निर्धारित प्रथम पाली में 68 केन्द्रों पर व द्वितीय पाली में 45 परीक्षा केन्द्रों पर होगी। 

गोपनीय परीक्षा सामग्री पहुंचाने एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट, शिक्षा विभाग के पर्यवेक्षक तथा प्रति 7 से 10 केन्द्रों पर सचल दल प्रभारी की तैनाती की गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक तथा नामित मजिस्ट्रेट उप जिला मजिस्ट्रेट सदर का संयुक्त रूप से प्रश्नपत्र पहुंचाएंगे। समस्त स्टैटिक मजिस्ट्रेट से 28 नवंबर को प्रथम पाली हेतु प्रातः 6 बजे तथा द्वितीय पाली के लिए पूर्वाह्न 11:00 बजे कोषागार से परीक्षा से सम्बन्धित प्रश्नपत्र, गोपनीय सामग्री प्राप्त करेंगे। 

परीक्षा तिथि 28 नवंबर को परीक्षा केन्द्र पर प्रातः 7:30 तक प्रत्येक दशा में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। सचल दल प्रभारी परीक्षा के दौरान आवंटित परीक्षा केन्द्रों पर भ्रमणशील रहकर स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षक से समन्वय बनाये रखेंगे। परीक्षा समाप्ति के पश्चात् उत्तर पुस्तिका आदि को वापस कोषागार में सुरक्षित भिजवाना सुनिश्चित करेंगे।

'