Today Breaking News

काशी-महाकाल एक्सप्रेस का वाराणसी जंक्शन से 14 नवंबर शाम 3:15 बजे से संचालन होगा शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बाबा भक्तों के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय से बेपटरी श्रीकाशी- महाकाल एक्सप्रेस का संचालन रविवार से बहाल हो जाएगा। वैश्विक संकटकाल में इस ट्रेन को उदघाटन के कुछ ही दिनों बाद बंद करना पड़ा था। 

रेलवे प्रशासन ने 20 महीने बाद इसे पुनः पटरी पर लाने का निर्णय लिया है। इस बाबत शनिवार की शाम रेलवे बोर्ड ने मंडल मुख्यालय को निर्देश जारी कर दिया है। एक बार पुनः चलने के लिए तैयार गाड़ी संख्या- 82403/82404 श्रीकाशी - महाकाल एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर कुछ बदलाव भी किए गए हैं। 

आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) के बजाय परिचालन की कमान खुद भारतीय रेलवे के जिम्मे होगी। वहीं, प्रारंभ के दिनों में द्विसाप्ताहिक यह ट्रेन वाराणसी से सप्ताह में सिर्फ एक दिन रविवार को चलाई जाएंगी। वहीं, इंदौर से प्रत्येक मंगलवार को यह ट्रेन वाराणसी के लिए प्रस्थान करेगी। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाई जा रही है।

समय सरिणी इस प्रकार

गाड़ी संख्या- 82403 वाराणसी जंक्शन से शाम 3.15 बजे प्रस्थान करेगी, शाम पांच बजे प्रयागराज पहुंचेगी। रात्रि 8.50 बजे कानपुर सेंट्रल आगमन होगा। देर रात 12.40 बजे झांसी आएगी। 2.35 बजे बीना के रास्ते अगले दिन तड़के सुबह 4.45 बजे संत हिरदाराम नगर रुकेगी। सुबह 7.05 बजे ठहराव के बाद यह ट्रेन सुबह 9.05 बजे इंदौर पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या - 82404 इंदौर से सुबह 10.15 बजे चलकर अगले दिन तड़के सुबह वाराणसी जंक्शन पहुंचेगी।

'