Today Breaking News

लखनऊ में कैंडल मार्च निकाल रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कैंडल मार्च निकाल रहे 69000 सहायक शिक्षा अभ्यार्थियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. कैंडल मार्च निकाल रहे अभ्यार्थी जैसे ही 1090 चौराहा से मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़े तो इनको यूपी पुलिस ने दौड़ा दौड़ाकर पीटा. 

इस मामले का वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ देखा जा रहा है कि कैंडल मार्च निकाल रहे अभ्यार्थियों को यूपी पुलिस सड़क पर दौड़ा दौड़ा कर डंड़ो से पीट रही है. इस घटना को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा- भाजपा के राज में भावी शिक्षकों पर लाठीचार्ज करके ‘विश्व गुरु’ बनने का मार्ग प्रशस्त किया जा रहा है. हम 69000 शिक्षक भर्ती की माँगों के साथ हैं और युवा कहे आज का नहीं चाहिए भाजपा.

यूपी पुलिस ने इस कैंडल मार्च में शामिल महिलाओं और युवतियों पर भी जमकर लाठियां भांजी हैं. यूपी सरकार द्वारा पिछले साल बेसिक शिक्षा विभाग ने 69000 शिक्षकों के लिए भर्ती निकाली थी. इस भर्ती को लेकर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि इस शिक्षक भर्ती में ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी की जगह 4 फीसदी से भी कम आरक्षण दिया गया है. इस वजह से ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थी लगातार विरोध कर रहे हैं.

वहीं इस घटना को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर लिखा- पिछड़ों - दलितों की संतानों पर लखनऊ में पुलिस की यह लाठियां क्रूर भाजपा सरकार और घमंडी मुख्यमंत्री के सत्ता में आखिरी कील साबित होगी. 69000 शिक्षक भर्ती में OBC, SC/ST अभ्यर्थियों की हकमारी उत्तर प्रदेश नहीं भूलेगा.

'