Today Breaking News

गजब की सुविधा! इस Vivo फोन से बिना बैलेंस और नेटवर्क कर सकेंगे कॉलिंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. वीवो और वोडाफोन आइडिया ने मिलकर अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। अब वीवो स्मार्टफोन यूजर बिना बैलेंस या नेटवर्क खराब होने की स्थिति में भी बिंदास बातचीत कर सकेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि, वोडाफोन आइडिया ने एक वीवो स्मार्टफोन पर वाई-फाई कॉलिंग का सपोर्ट जोड़ा है। कौन सा है ये फोन चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ...

वीवो के इस धांसू फोन में मिलेगी सुविधा

यहां हम जिस वीवो डिवाइस की बात की जा रही है वह है 'Vivo X60 Pro+'। यह कंपनी का एक प्लैगशिप स्मार्टफोन है और निश्चित रूप से ये एक ऐसा डिवाइस जो काफी लोगों की पहुंच से बाहर है। दरअसल, वीवो के ऑफिशियल साइट के अनुसार, फोन के एकमात्र 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹69,990 है।

इन ब्रांड्स के फोन में मिलता है Vi VoWi-Fi सपोर्ट

हालांकि, ये पहली बार नहीं है वीआई ने किसी फोन में ये सुविधा प्रदान की है। दरअसल शाओमी, सैमसंग, ऐप्पल, वनप्लस, ओप्पो, रियलमी जैसे ब्रांड्स के कई डिवाइस Vi VoWi-Fi कॉलिंग का सपोर्ट करते हैं, लेकिन वीवो के लिए, सपोर्ट केवल एक डिवाइस के लिए बढ़ाया गया है। 

जल्द iQoo फोन में भी मिल सकती है सुविधा

लेकिन इसे वीवो स्मार्टफोन के लिए एक शुरुआत के रूप में देखा जा सकता है क्योंकि भविष्य में कई और मॉडल्स को Vi VoWi-Fi कॉलिंग के लिए सपोर्ट मिलने की उम्मीद की जा सकती है। वीवो के साथ, iQoo डिवाइसेस में भी जल्द ही सपोर्ट मिल सकता है। यदि आप डिटेल देखना चाहते हैं कि कौन से स्मार्टफोन वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क के साथ वाई-फाई कॉलिंग का सपोर्ट करते हैं, तो कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

देश के 12 क्षेत्रों में उपलब्ध है वीआई VoWi-Fi कॉलिंग सपोर्ट

VoWi-Fi कॉलिंग गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कोलकाता, राजस्थान, यूपी वेस्ट, पंजाब, यूपी ईस्ट, दिल्ली, बंगाल, हरियाणा और मुंबई सहित देश के 12 क्षेत्रों में उपलब्ध है। कंपनी भारत के अधिक क्षेत्रों में वाई-फाई कॉलिंग के सपोर्ट को जोड़ने की दिशा में काम कर रही है।

वाई-फाई कॉलिंग नहीं देना पड़ा कोई एक्स्ट्रा चार्ज

वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट प्रदान करने से वीआई को ये फायदा है कि यह देश के कई क्षेत्रों में कम नेटवर्क कवरेज की समस्या को कम कर सकता है। यदि आपके घर के अंदर नेटवर्क कवरेज एक समस्या रहती है, तो वाई-फाई कॉलिंग से इसे कम किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि वाई-फाई कॉल करने के लिए यूजर को कोई एक् चार्ज नहीं देना पड़ता।

चलिए जानते हैं आखिर क्या होती है वाई-फाई कॉलिंग

वाई-फाई कॉलिंग एक वॉयस सर्विस है जो उपयोगकर्ताओं को वायरलेस इंटरनेट कनेक्शन पर कॉल करने और प्राप्त करने की सुविधा देती है। स्मार्टफोन यूजर अपने स्मार्टफोन पर उन स्थानों से बात करने और टेक्स्ट करने के लिए वाई-फाई कॉलिंग का उपयोग कर सकते हैं जहां एक मजबूत सेलुलर फोन सिग्नल तक पहुंचना मुश्किल है। यह सर्विस अधिकतर एंड्रॉइड और डिवाइसेस पर उपलब्ध है, और इसमें यूजर को रेगुलर फोन कॉल जैसा ही एक्सपीरियंस मिलता है।

'