Today Breaking News

कौन है शुभावती शुक्ला जिन्हें सपा ने CM योगी के खिलाफ उतारा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरने के लिए समाजवादी पार्टी ने चक्रव्यूह की रचना कर ली है. योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट से पुराने भाजपाई रहे स्वर्गीय उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला को मैदान में उतारा गया है. 

उपेंद्र दत्त शुक्ला ने गोरखपुर संसदीय सीट से योगी आदित्यनाथ के उत्तराधिकारी के तौर पर लोकसभा का उपचुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें सपा के प्रत्याशी प्रवीण निषाद (मौजूदा समय में संतकबीरनगर से बीजेपी सांसद) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 2020 में उपेंद्र दत्त शुक्ला का निधन हो गया था.

पिछले दिनों उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला के साथ ही बेटे अरविंद दत्त शुक्ला और अमित दत्त शुक्ला ने भी सपा का दामन थामा था. उपेंद्र दत्त शुक्ला के परिवार का आरोप है कि जिस व्यक्ति ने ताजिंदगी बीजेपी की सेवा की उसके निधन के बाद परिवार की सुध ही नहीं ली गई. अब समाजवादी पार्टी को उम्मीद है कि उपेंद्र दत्त शुक्ला की मौत के बाद सहानुभूति वोट उसे मिल सकते हैं.

ब्राह्मण बनाम राजपूत कार्ड

शुभावती शुक्ला को मैदान में उतारकर समाजवादी पार्टी ने एक तीर से दो निशाने लगाने की कोशिश की है. यह सभी को पता है कि पूर्वांचल में ब्राह्मणों और ठाकुरों के बीच पुरानी अदावत है. सपा ने ‘ब्राह्मण कार्ड’ खेलकर बीजेपी से ब्राह्मणों की कथित नाराजगी को भुनाने की कोशिश की है तो पार्टी को उम्मीद है कि 2020 में उपेंद्र शुक्ला की मौत हो जाने की वजह से उनके परिवार को सहानुभूति के नाम पर समर्थन मिल सकता है.

'