Today Breaking News

गाजीपुर में अवैध भवन पर चला बुलडोजर, कई निर्माण ध्वस्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में रविवार को अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर गरजा। कई निर्माण ध्वस्त कर दिए गए। इससे अतिक्रमण करने वालों में अफरातफरी का माहौल रहा।

हाईकोर्ट के आदेश पर गड़ही पर कब्जा जमाए जयराम पाल, नगरू पाल, खेदू राम और सुनील कनौजिया के कच्चे व पक्के मकानों को ध्वस्त कर दिया गया। चार मकानों पर रविवार को बुलडोजर चला। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की देखरेख में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

करीमुद्दीनपुर के पलिया गांव में गड़ही की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए अवैध मकानों पर कार्रवाई की गई। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद तहसीलदार मुहम्मदाबाद ने पुलिस सुरक्षा के बीच चार मकानों को ध्वस्त कराया। जमीन पर अवैध निर्माण को ढहाकर मुक्त कराते हुए रकबा को सरकारी भूमि मे शामिल कराया गया। दोबारा निर्माण या अतिक्रमण करने पर सभी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति बनी रही। 

पलिया गांव में गड़ही की जमीन पर चार लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर उस पर कच्चा व पक्का मकान बना लिया था। गांव निवासी शौकत अली की ओर से उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर अतिक्रमण को खाली कराने की गुहार लगाई गई थी, जिसे उच्च न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए तत्काल गड़ही की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश पारित कर दिया था।

इस पर पलिया गांव में करीमुद्दीनपुर थाने की फोर्स और तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम पहुंची। राजस्व कर्मियों ने नक्शे के आधार पर अवैध निर्माण कर बनाए गए मकानों चिह्नित कर खाली कराने के लिए बुलडोजर चलवाया। तहसीलदार देवेन्द्र यादव, नायब तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव के साथ कानूनगो व पुलिस बल ने खाली कराकर मकानों को ध्वस्त कराना शुरू कर दिया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई रोकने के लिए महिलाओं ने हाथ जोड़कर अनुनय-विनय किया लेकिन पुलिस ने हाईकोर्ट के आदेश का हर हाल में अनुपालन की बात कही। प्रशासन के साथ राजस्व कर्मियों की मौजूदगी और पुलिस की सख्ती के आगे ग्रामीणों की एक नहीं चली।

'