Today Breaking News

गहमर रेलवे स्टेशन के पास संघमित्रा एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दानापुर मंडल के नियंत्रण कक्ष में मंगलवार की रात उस समय हड़कंप मच गया जब गहमर रेलवे स्टेशन के पश्चिम तरफ अप रेलवे पटरी पर अराजकतत्वों ने दो जगह पुराना रेल पटरी का टुकड़ा रखकर संघमित्रा एक्सप्रेस (12296) को डिरेल करने की साजिश की।

डाउन लाइन में 13202 कुर्ला राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन के पायलट ने पटरी पर रखे रेल के टुकड़े को देखकर इसकी जानकारी गहमर स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन से सूचना दानापुर नियंत्रण कक्ष को देकर अप लाइन में आ रही संघमित्रा एक्सप्रेस को चौसा स्टेशन पर रोक दिया गया। इससे बड़ा रेल हादसा टल गया नहीं तो कई डिब्बे डिरेल हो जाते। दिलदारनगर आरपीएफ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

गहमर रेलवे स्टेशन के पश्चिम ओर अप मेन लाइन में अराजकतत्वों ने दो जगह जर्जर रेल पटरी का टुकड़ा रख दिया था। डाउन लाइन में कुर्ला राजेंद्रनगर एक्सप्रेस (13202) ट्रेन का ठहराव है। ट्रेन स्टेशन पर रात 21.45 बजे आ रही थी कि तभी ट्रेन के पायलट की नजर अप रेलवे पटरी पर रखे गए रेल पटरी के टुकड़ा पर पड़ गई।पायलट ने तत्काल इसकी जानकारी गहमर स्टेशन को दी। वहां से सूचना दानापुर नियंत्रण कक्ष को दी गई। आनन फानन बक्सर से खुली संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन को चौसा स्टेशन पर रात 21.54 बजे खड़ी कर दी गई।

सूचना पाकर आरपीएफ दिलदारनगर के उपनिरीक्षक लल्लन यादव व नवीन कुमार भी मौके पर पहुंच गए और रेल अप रेलवे पटरी से रेल का टुकड़ा को हटाया तब जाकर चौसा में खड़ी संघमित्रा एक्सप्रेस आगे की ओर रवाना हुई। इसके बाद आरपीएफ रेल पथ विभाग व गहमर पुलिस के अधिकारी जांच में जुट गए कि आखिरकार किसने इस घटना को अंजाम दिया। दिलदारनागर आरपीएफ के उपनिरीक्षक नवीन कुमार ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

'