Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के करीबी की मुसीबत बढ़ी, पोखरी की जमीन पर दर्ज करा लिया था अपना नाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मुख्तार अंसारी के करीबी पूर्व प्रधान बैजनाथ यादव की मुसीबत लगातार बढ़ती जा रही है। पोखरी की जमीन पर अपना नाम दर्ज करा लेने के मामले में अभी एफआइआर दर्ज कराई गई थी। यही नहीं सरवां गांव निवासी पूर्व प्रधान बैजनाथ यादव ने दूसरे गाटे की जमीन पर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नाम से 25 लाख रुपये की मुख्तार अंसारी की विधायक निधि से धनराशि ली है। विद्यालय किस फंड से संचालित हो रहा है। इस संबंध में टीम को कोई दस्तावेज नहीं दिखाया जा सका। प्रशासनिक टीम की धमक से सरवां गांव में अफरातफरी की स्थिति रही।

जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट त्रिभुवन, सीटो सिटी धनंजय मिश्रा, एसडीएम सदर हेमंत चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक डा. राजेंद्र कुमार मंगलवार को दस बजे सरवां गांव पहुंचे। यहां स्थित गुरु जगदीश सिंह पहलवान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर पहुंची। यहां टीम के साथ विद्यालय की जमीन की जांच पड़ताल की गई तो मामला सामने उजागर हुआ। जिस जमीन के गाटे पर विद्यालय बना है, वह जमीन दूसरे गाटे में है। इसी गाटे की जमीन के नाम पर मुख्तार की विधायक निधि से 25 लाख रुपये लिया गया है। यहीं पोखरी की जमीन को भी इन लोगाें ने अपने नाम करा लिया है। टीम ने बड़ी बारीकी से इनकी संंपत्ति की भी जांच कर रही है।

सारे सर्वे करने के बाद टीम ने एक-एक बिंदु पर जांच पड़ताल की। इसके बाद रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी। चूंकि मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। ऐसे में जिलाधिकारी के माध्यम से सारी रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपी जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल तमाम अनियमितताएं उजागर हुई हैं।

'