Today Breaking News

विधानसभा में ओमप्रकाश राजभर के डुगडुग पर भाजपा का धुकुर-धुकुर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट पर चली चर्चा में सत्ता पक्ष ने जहां उसकी खूबियों का बखान किया तो वहीं विपक्षी दलों के सदस्यों ने बजट में कमियों का जिक्र करते हुए सरकार को घेरा। एक दूसरे पर तंज भी कसे गए। सदन में जुमला, कविता और शेरो शायरी के चलते हास परिहास भी खूब हुआ। कभी योगी सरकार में मंत्री रहे और अब विपक्ष खेमे में शामिल ओम प्रकाश राजभर ने गोशाला में जब गायों की कमजोर हालत को डुगडुग करने से जोड़ा तो यह जुमला कई सदस्यों को पसंद आ गया।

जिसका पेट भरा है वो लड़ने लगा है

शनिवार को सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सदन में अपनी बातों की शुरूआत ‘गर्मी के मौसम में ओला पड़ने लगा है, जिनका पेट भरा है वह बेवजह लड़ने लगा है’-से शुरू की और जातीय जनगणना की मांग, खरवार गोंड का एससी का प्रमाण पत्र फिर शुरू कराने, बिजली के खराब मीटर लगे होने और मोबाइल व टैबलेट वितरण के लिए मानक तय करने जैसे मुद्दे उठाए और फिर गोशालाओं की खराब हालत की चर्चा की।

उन्होंने कहा कि आदमी को तीस रुपये में भोजन पड़ता नहीं गायों को तीस रुपये में कैसे चारा मिलेगा। उन्होंने देखभाल के अभाव में गायों की स्थिति कमजोर बताते हुए कहा कि वह डुगडुग (हिलना) कर चलती हैं। इस पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने ओम प्रकाश राजभर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि‘ जमाने में जीने का हक उन्हीं को है जो इधर दिखता रहे और उधर का हो जाए।

सियासत व इबादत में नीयत साफ रखिए

भाजपा की अनुपमा जयसवाल ने इसी डुगडुग शब्द की चर्चा कर विपक्ष को आईना दिखाया और कहा कि विपक्ष से धुकुर-धुकुर की आवाज आ रही है। और फिर 12 मिनट के संबोधन में कविताओं, शेरो शायरी की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा ‘ताउम्र बस एक ही सबक याद रखिए, सियासत और इबादत में नीयत साफ रखिए’।  योगी सरकार में मंत्री रह चुके राम नरेश अग्निहोत्री ने कहा कि सैफई के मेडिकल कालेज में पहली बार पोस्टमार्टम की व्यवस्था कराई गई है। इस पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सहमति जताई। उन्होंने कहा सपा सरकार में एक एक्सप्रेसवे बना और योगी सरकार में पांच एक्सप्रेसवे बन रहे हैं क्या यह सब विपक्ष को दिखाई नहीं देता। 

एयरपोर्ट इसलिए बना रहे ताकि अडानी को दे दें

सपा के रविदास मेहरोत्रा ने अपनी शुरूआत में ‘हम अपनी जो हालत बताने लगेंगे, पत्थर दिल भी आंसु बहाने लगेंगे’- शेर पढ़ कर सत्ता पक्ष पर कटाक्ष किया। कहा कि पांच एयरपोर्ट इसलिए बन रहे हैं ताकि इन्हें अडानी को दे दिया जाए। लखनऊ एयरपोर्ट पहले ही दिया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि ‘उन्हें जिद है जहां बिजलियां गिराने की, वहां हमें भी जिद है आशियां बनाने की’। सपा के इंद्रजीत सरोज ने मुलायम अखिलेश को रामभक्त बताते हुए कि इन लोगों ने श्रीराम से जुड़े चित्रकूट में कई विकास काम कराए जबकि भाजपा सरकार राम वन गमन मार्ग का काम पांच साल में नहीं करा पाई। पूर्व मंत्री व कई बार के विधायक अवधेश प्रसाद ने वीरांगना क्रांतिकारी उदादेवी व झलकारी बाई की स्मृति में स्मारक बनवाने व उनके नाम पर मेडिकल कालेज खोलने की मांग रखी। सदन में मेघ श्याम, वीरेंद्र सिंह लोध,  गणेश, सभा कुंवर, प्रसन्न कुंवर ने भी अपने विचार रखे। 

'