Today Breaking News

गाजीपुर PWD में 5 करोड़ 40 लाख के भुगतान में गड़बड़ी को लेकर जेई और एकाउंटेंट में हाथापाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड में भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ गया है कि दूसरी सड़क का पैसा अधिकारियों ने नियमविरुद्ध दूसरे ठेकेदार को भुगतान कर दिया। इस भुगतान को लेकर जेई और एकाउंटेंट आपस में भिड़ गए। विवाद के दौरान दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई और गाली गलौज हुई। अवर अभियंताओं ने एकाउंंटेंट के कमरे की एसी के तार भी तोड़ दिए। अधिकारी इस मामले को दबाने में जुटे रहे। पूरे दिन कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा।

करीब आठ माह पहले जखनियां क्षेत्र में सड़क, पुलिया और एप्रोच बनाने का टेंडर हुआ। यह कार्य पांच करोड़ 40 लाख रुपये का था। शासन की ओर से धन अवमुक्त कर दिया गया। सड़क निर्माण के बाद कार्यदायी संस्था ने जब भुगतान के लिए बिल लगाया तो उन्हें संबंधित बाबू व अधिकारी इधर-उधर टरकाते रहे, जबकि सभी बिल आनलाइन लगाई गई थी।

आनलाइन होने के कारण पता चल गया कि इस सड़क के लिए शासन से धन अवमुक्त हो गया है। कार्यदायी संस्था को पता चला कि जखनियां की इस सड़क का भुगतान कोई दूसरा कार्य कराने वाले ठेकेदार को कर दिया गया है। इसी मामले को लेकर सोमवार को कई अवर अभियंताओं ने भुगतान को लेकर एकाउंटेंट से विरोध जताया। इसको लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और आमने-सामने आ गए। जमकर गाली-गलौज भी हुई। एकाउंटेंट के कक्ष के एसी का तार भी तोड़ दिया। 

अवर अभियंताओं और एकाउंटेंट के बीच विवाद हो रहा था तो कई मामले सामने आ गए। इसमें सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा आइटम को लेकर तीखी बहस हुई। एक्स्ट्रा आइटम के भुगतान, रेट आदि में जमकर मनमानी की गई है। इसको एक-दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप भी लगाए गए।

मैं कुछ नहीं बता सकता हूं कि किससे किस बात को लेकर विवाद हुआ है। हमारे संज्ञान में ऐसी कोई जानकारी नहीं है।- शशिपाल बौद्ध, अधिशासी अभियंता।

'