Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रेन से कटकर विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष ने आत्महत्या कहा, बेटी ने कहा- चाचा ने मम्मी को मारा था

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर क्षेत्र के पिपनार गांव में रेल लाइन पर मंगलवार सुबह एक विवाहिता का शव मिला। ट्रेन से कटकर विवाहिता की मौत हुई है। ससुराल के लोगों ने इसे आत्महत्या बताया। उधर, मायके वालों ने दहेज हत्या की बात कही है। मृतका के भाई ने पति, सास, ससुर और देवर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

भाई का कहना है कि ससुराल पक्ष ने बहन को पहले मारपीट कर बेहोश कर दिया। इसके बाद उसे रेलवे ट्रैक पर लेटा कर चले गए। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

शव लेकर मायके पहुंचा था पति

भुड़कुड़ा के कवला गांव निवासी सविता (28) का विवाह 13 साल पहले पिपनार के वीरेंद्र यादव का साथ हुआ थी। भाई लालचंद यादव ने कहा कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष बहन के साथ मारपीट करते थे। उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। कम दहेज लाने का हमेशा ताना देते थे। एक चारपहिया गाड़ी की मांग करते थे। इससे बहन हमेशा परेशान रहती थी।

ससुरालीजनों ने कहा- सविता ने आत्महत्या कर लिया

बताया कि आज सुबह बहन का पति उसका शव लेकर घर पहुंचा। कहा कि आज सुबह औड़िहार गोरखपुर रेलवे ट्रैक पर सविता का शव मिला था। ग्रामीणों ने सूचना ससुराल वालों को दी। इसके बाद ससुराल वाले घर पर पहुंचे। पति ने बताया कि सविता ने आत्महत्या कर ली है। ट्रेन के आगे कूदकर उसने जान दे दी। उसका शरीर ट्रेन से कटकर दो हिस्सों में बंटा था। शव को देखते ही पिता रामदास यादव, भाई विजय और रविंद्र लिपटकर रोने लगे।

भाई लालचंद ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। कहा कि इन लोगों ने बहन को मारपीट कर बेहोश कर दिया। इसके बाद ले जाकर रेलवे ट्रैक पर लेटा दिया। आक्रोशित मायके वाले सविता का शव लेकर सैदपुर कोतवाली पहुंचे। यहां पर लालचंद ने ससुरालीजनों के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर पर सविता के पति वीरेंद्र यादव, ससुर अमरनाथ यादव, सास परमा देवी और देवर विनोद पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।

बेटी ने कहा- चाचा ने मम्मी को मारा था

सविता की तीन बेटियां हैं। वर्षा (10), श्रेया (6) और 4 वर्षीय शिवांगी। पूछताछ में बेटी वर्षा ने बताया कि कल रात को घर में झगड़ा हुआ था। विनोद चाचा ने मम्मी से मारपीट की थी। मम्मी को मारा था और वह रो रही थी।

मृतक सविता यादव की तीन बेटियां वर्षा (10), श्रेया (6) और 4 वर्षीय शिवांगी

थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने बताया कि पति समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल ससुरालियों से पूछताछ की जा रही है।

'