Today Breaking News

बलिया से लौटकर 3 घंटे वाराणसी में रहे गृह मंत्री अमित शाह, 17 लोगों को सर्किट हाउस में स्वागत की अनुमति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलिया से लौट कर करीब तीन घंटे काशी में रहे। इस दौरान उन्होंने काशी के विकास और पार्टी के लोगों से बात की। योगी आदित्यनाथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह 10:06 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद अमित शाह 11: 22 बजे विशेष विमान से पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उनकी आगवानी की। दोनों 11:45 बजे छपरा के सिताब दियारा चले गए। वे दिन में 3:25 बजे वापस एयरपोर्ट फिर 3:36 बजे सर्किट हाउस पहुंचे। पहले सिताब दियारा से पुलिस लाइन हेलीपैड पर लैंड करना था।

मौसम खराब होने की वजह से वे बदलाव किया गया। सर्किट हाउस में करीब ढाई घंटे रहने के बाद दोनों नेता 5:54 बजे सड़क मार्ग से वापस दिल्ली चले गए। अमित शाह के सर्किट हाउस पहुंचने पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल भी दोपहर सवा चार बजे सर्किट हाउस पहुंचे। वह फिर अमित शाह के साथ ही एयरपोर्ट से दिल्ली चले गए।

मात्र 17 लोगों को सर्किट हाउस में स्वागत की अनुमति

अमित शाह के सर्किट हाउस में स्वागत करने के लिए मात्र 17 जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को ही अनुमति थी। इसमें मंत्री अनिल राजभर, रवींद्र जायसवाल, डा. दयाशंकर मिश्र दयालु, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, विधायक डा. नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, त्रिभुवन राम, दो एमएलसी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव शामिल थे। 17 में शामिल पांच लोग नहीं आए। वैसे इन नेताओं को अमित शाह के कमरे में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली। कुछ लोग जो देर से पहुंचे वे स्वागत भी नहीं कर पाए।

सुरक्षा की रही खास व्यवस्था

गृह मंत्री की वजह से सर्किट हाउस और उसके आसपास सुरक्षा के खास इंतजाम रहे। लोगों को बैरेकेडिंग के पास भी खड़ा नहीं होने दिया जा रहा था। भोजूबीर से आने वाले वाहनों को सीधे जेपी मेहता स्कूल की तरफ भेजा जा रहा था। इस वजह से जाम की स्थिति बनी रही।

जाम में फंसी पीयूष गोयल की फ्लीट

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की फ्लीट एयरपोर्ट से सर्किट हाउस आते समय गिलट बाजार चौराहे के समीप जाम में फंस गई। बेतरतीब आटो और वाहनों की वजह से वहां लंबी कतार लगी थी। हालांकि वहां मौजूद पुलिस व ट्रैफिक के जवानों ने उनके वाहन को निकाला।

गोदौलिया की प्रसिद्ध चाट की दुकान से आया नाश्ता

सर्किट हाउस पहुंचने पर नेताओं ने चाय पानी के बाद बैठक की। इसके बाद उन लोगों के लिए गोदौलिया की प्रसिद्ध चाट की दुकान से नाश्ता मंगाया गया। सभी ने यहां से लौटने के पूर्व नाश्ता किया।

'