Today Breaking News

गाजीपुर में ड्रग इंस्पेक्टर ने की छापेमारी, 9 को नोटिस जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां नगर व ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न मेडिकल स्टोरों पर शुक्रवार को ड्रग इंस्पेक्टर ने छापेमारी की। जानकारी मिलते ही दुकानदार सतर्क हो गए। आनन फानन में कई दुकानदार किसी भी तरह की कार्रवाई से बचने के लिए दुकान का शटर गिराकर भाग गए। टीम ने 9 मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर बृजेश कुमार ने आज टीम के साथ मेडिकल स्टोर संचालकों के दवाओं के रखरखाव, अभिलेखों आदि की गहनता से निरीक्षण किया। इस अभियान के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर ने दुकान बंद कर फरार हुए नौ दुकानदारों नोटिस जारी किया। उन्होंने चेताया कि अगर संतोषजनक जबान नहीं मिला तो इन दवा के दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दुकाने सील कर दी जाए। ड्रग इंस्पेक्टर के इस कड़े रूख के कारण क्षेत्र के दवा के दुकानदार पूरी तरह से सहमे नजर आए।

ड्रग इंस्पेक्टर ने सैम्पल भी इकट्ठा किए

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि इस औचक छापेमारी व चेकिंग के दौरान आधा दर्जन दुकानों से विभिन्न दस दवाओं का सैम्पल लेकर उसे जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है। बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद यदि लिए गए दवाओं के सैम्पल के फेल होने की रिपोर्ट आती है। तो इन संचालित दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दवाओं का रख-रखाव को देखा

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच के दौरान दुकानों में साफ-सफाई की। दवाओं का रख रखाव ठीक न होना, एक्सपायरी दवाओं के लिए अलग से व्यवस्थित रैक नहीं मिला। साथ ही कई दुकानों में फ्रीज भी नहीं मिला तो किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसको लेकर दुकानदारों को कमियों को दूर करने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।

'