Today Breaking News

डीएम के रोक के बाद भी हमीद सेतु पर नहीं रुका ओवरलोड वाहनों का आवागमन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां क्षेत्र में गंगा नदी पर स्थित 1100 मीटर लंम्बे बिहार को जोड़ने वाले हमीद सेतु पर प्रतिबंध के बावजूद ओवरलोड वाहनों का संचालन हो रहा है। डीएम आर्यका अखौरी ने कमजोर पुल को देखते हुए कोई बड़ा हादसे की आशंका देते हुए ओवरलोड व बड़े वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगाया था। साथ ही इसके निगरानी के लिए रजागंज चौकी समीप सीसीटीवी कैमरा भी लगवा दिया।

बावजूद इसके सुहवल व रजागंज चौकी पुलिस के मिलीभगत से ओवरलोडेड भारी वाहन बेखौफ तरीके से दिन रात फर्राटा भर रहे हैं। इस चलते पुल के एक बार फिर क्षतिग्रस्त होने का खतरा बढ़ गया है। ग्रामीणों के मुताबिक, इन थानों व चौकियों के प्रभारी से कहे जाने के बाद भी सुनवाई नहीं होती है। इस तरह डीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ रही हैं।

कोयला, सीमेंट, सरिया, मिट्टी आदि सामान लदे ओवरलोड ट्रक, ट्रेलर, डीसीएम आदि वाहनों के चालकों द्वारा पाकेट गर्म करते ही बेधड़क सेतु के होकर जाने की हरी झंडी दे रहे हैं। बताया कि पूर्व में तत्कालीन डीएम ने रंगे हाथों ओवरलोडिंग परिवहन व रुपये लेते हुए बिचौलिए को पकड़ा था। यही नहीं, चौकी व थाने दर्जनों पुलिस कर्मी व प्रभारी कुछ माह पूर्व लाइन हाजिर भी किए थे।

लोगों का कहना है कि बावजूद इसके माफिया मान नहीं रहे हैं। सुहवल थाना क्षेत्र के कई जगहों पर सीमेंट,कोयला,मोरंग,सरिया आदि का डंम्पिंग भी कर उसे तय समय पर विभिन्न ओवरलोड वाहनों से पुलिस की मदद से पुल पार कराया जाता है। इसी ओवरलोडिंग व पुलिस के मिली भगत का नतीजा है कि वर्ष 2015,2016,2017,2018,2019,2020 में कुल मिलाकर नौ बार पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है।

मरम्मत के बाद पुलिस ओवरलोड वाहनों के संचालन में लिप्त हो जाते हैं। डीएम आर्यका अखौरी ने बताया कि पुल से ओवरलोड वाहनों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। इस पूरे मामले की जांच कर संलिप्त पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

'