Today Breaking News

गाजीपुर के रेवतीपुर ब्लॉक के नवली का कार्यवाहक प्रधान चुना गया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के रेवतीपुर ब्लॉक के नवली ग्राम पंचायत में डीएम आर्यका अखौरी के निर्देश पर कार्यवाहक प्रधान के चयन के लिए पंचायत भवन में कड़ी सुरक्षा के बीच एडीओ पंचायत कौशल किशोर एवं सचिव सुरेश प्रसाद के नेतृत्व में ग्राम पंचायत सदस्यों की दस के अंदर दूसरी बैठक आहूत की गई।

इसमें कुल 15 सदस्यों में से 8 सदस्य मौजूद रहे,जिसमें मौजूद सदस्यों ने वार्ड नंम्बर 15 से सदस्य मुंशी राजभर को सर्वसम्मति से कार्यवाहक प्रधान का चयन किया। यह पूरी प्रक्रिया विडियो कैमरे की नजर से होकर गुजरी,सदस्यों के द्वारा कार्यवाहक प्रधान के चयन की प्रक्रिया होने के बाद डीएम के निर्देश पर गठित दो सदस्यीय टीम के द्वारा चयन की घोषणा करते ही एक पक्ष में यहां खुशी की लहर व्याप्त हो गई वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने बुलाई गई। बैठक पर सवाल खडे करते हुए कहा कि बैठक की सूचना उन्हें नहीं दी गई।

महुआ के पेड़ को लेकर एक महिला की हत्या हुई थी

इस पर गठित टीम ने आरोप को बेबुनियाद बताया। आयोजित इस बैठक में सदस्यों व गठित दो सदस्यीय टीम को छोड किसी को जाने की सख्त मनाही थी। एडीओ पंचायत कौशल किशोर ने बताया कि नवली गांव में वर्ष 2014 में महुआ के पेड़ को लेकर एक महिला की हत्या हो गई थी। इसमें विगत अक्टूबर माह में न्यायालय ने मामले में‌ आरोपी व नवली ग्राम प्रधान जमशेद राईनी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। इसके बाद से ही यह पद रिक्त चल रहा था।

उन्होंने बताया कि विगत 28 नवंम्बर को डीएम के निर्देश पर कार्यवाहक प्रधान के चयन के लिए पंचायत भवन पर सदस्यों की बैठक बुलाई गई थी। मगर उस बैठक में जरूरी सदस्यों के बैठक में भाग न लेने पर इसे कोरम के अभाव में आहूत बैठक को रद्द कर दिया गया था।

इस मौके पर यह लोग मौजूद रहे

इस अवसर पर सुरक्षात्मक दृष्टिगत एसडीएम सेवराईं राजेश प्रसाद चौरसिया, सीओ विजय आनंद शाही, खंड विकास अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राणा, सुहवल प्रभारी निरीक्षक तारावती यादव, रेवतीपुर थानाध्यक्ष प्रशांत चौधरी, डीपीआरओ अंशुल मौर्या, नगसर हाल्ट थानाध्यक्ष आनंद कुमार भारती आदि भारी संख्या में पुरुष, महिला पुलिस बल मौजूद रहा।

'