Today Breaking News

जमानियां में 9 सालों से क्षतिग्रस्त है पुलिया व सड़क, जिम्मेदार बने उदासीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां के रेवतीपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत नसीरपुर हसनपुरा मार्ग की लंबाई करीब आठ किमी. है। लेकिन हसनपुरा गांव के समीप पुलिया पिछले नौ साल से क्षतिग्रस्त है। बावजूद जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते आज तक इसकी मरम्मत के लिए महकमे ने कोई ठोस पहल नहीं किया।

इस वजह से दर्जनों गांव को जोड़ने वाले इस पुलिया से आवागमन पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। मजबूरी में लोग मिनटों का सफर रेवतीपुर नवली या कामाख्या मार्ग से होकर घंटों में 25 किमी. की दूरी तय करने को विवश हैं।

जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे लोग

लोगों ने बताया कि इसको लेकर कई बार महकमे से लिखित व मौखिक शिकायत किया गया,लेकिन आज तक मार्ग व पुलिया की मरम्मत नहीं कराया गया। विभाग ने पुलिया क्षतिग्रस्त होने का स्लोगन लिखा, बोर्ड दोनों तरफ लगा दिया है। बावजूद पैदल व साइकिल सवार जान हथेली पर रखकर आवागमन करते हैं।

वहीं, विभाग के अनुसार पुलिया के निर्माण के लिए विगत एक वर्ष पहले करीब डेढ़ करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है, लेकिन अभी तक इसकी मंजूरी नहीं मिल सकी है।

लोगों ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों के आवागमन के सुविधा की दृष्टिगत व बहुप्रतिक्षित मांग पर तत्कालीन सांसद मनोज सिन्हा के द्वारा वर्ष 1996 में करोड़ की लागत से पुलिया व सड़क का निर्माण कराया गया, लेकिन देखरेख व मरम्मत के अभाव में वर्ष 2013 से ही यह पुलिया व मार्ग क्षतिग्रस्त पड़ा है।

इसको लेकर विभाग पूरी तरह से लापरवाह बना हुआ है। लोगों ने चेताया कि जल्द इस पुलिया व मार्ग का नवनिर्माण कराया जाए, ताकि आवागमन में सहूलियत हो सके। अन्यथा ग्रामीण सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन को विवश होगें। इसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

लोगों ने बताया कि यह प्रमुख मार्ग क्षेत्र के दर्जनों गावों को जोड़ता है। इस संबंध में लोनिवि के अवर अभियंता सुभाष ने बताया कि पुल के निर्माण के लिए शासन को डेढ़ करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

'