Today Breaking News

आज बनारस आ रहे हैं CM योगी, गंगा पार बोट से जाएंगे टेंट सिटी, जानें प्रोग्राम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार यानि आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। वे बीएचयू में आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी सुफलाम के दूसरे दिन तकनीकी सत्र के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम के आगमन से पहले प्रशासनिक महकमा तैयारियों में जुटा है। बीएचयू में सुफलाम कार्यक्रम में भाग लेने के बाद वे टेंट सिटी की तैयारियों को देखने जाएंगे। मुख्यमंत्री को अस्सी घाट से बोट के जरिए टेंट सिटी ले जाने की योजना है।

उन्नत खेती और कृषि विकास पर आधारित तीन दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर करेंगे। इसके लिए वे शनिवार की शाम बाबतपुर एयरपोर्ट से सर्किट हाउस पहुंच गए। रविवार को संगोष्ठी की तकनीकी सत्र के बाद दोपहर ढाई बजे से होने वाली जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ सदस्य सुरेश जोशी भैय्या जी कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

यह संगोष्ठी बीएचयू कृषि विज्ञान संस्थान, भारतीय किसान संघ, भाऊराव देवरस सेवा न्यास और कृषि मंत्रालय की ओर से बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित है। इसमें भूमि और सतत विकास, भूमि उपयोग, प्रबंधन और कानून, भूमि और स्वास्थ्य, भूमि एवं अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य, खेती की पद्धति में बदलाव और उसके परिणाम के साथ ही भूस्खलन, खनन पर मंथन किया जा रहा है.

'