Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के बेटों पर बुलडोजर एक्शन, गिराया गया दो मंजिला मकान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में शुक्रवार को माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ बुलडोजर एक्शन हुआ. मुख़्तार के बेटों के नाम से बने दो मंजिला मकान को जमींदोज कर दिया गया. दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जांगीराबाद दसई पोखरा में तीन बुलडोजर लगाकर माफिया मुख्तार अंसारी के साम्राज्य को धराशाई किया गया.

जिस दो मंजिला मकान को गिराया गया उसमें अब्बास अंसारी अपना कार्यालय चलाता था और उसके भाई उमर के नाम से यह संपत्ति थी. इस संपत्ति का मुख्तार अंसारी के मां के नाम से वसीयत की गई थी, जो उसके बेटों के नाम पर दर्ज हो गई थी.9 जून 2021 को जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय द्वारा नगर क्षेत्र में एक आलीशान दो मंजिला मकान, जो कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मां रबिया बेगम के नाम पर था, उन्होंने अपने दोनों पोतों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम पर वसीयत कर दिया था. इस जमीन पर सुभासपा से विधायक अब्बास अंसारी ने बिना नक्शा पास कराए एक आलीशान दो मंजिला भवन का निर्माण करा लिया था. जिसकी जानकारी होने पर नगर मजिस्ट्रेट ने उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिया, लेकिन वह अपने रसूख और विधायक होने की वजह से जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय में नहीं पहुंचे। कई बार नोटिस तामिल होने के बावजूद जब उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई.

2021 में भवन हुआ था कुर्क

नगर मजिस्ट्रेट ने जिलाधिकारी से ध्वस्तिकरण हेतु अनुमति मांगी। जिस पर 9 जून 2021 को जिला अधिकारी मऊ ने उक्त भवन को कुर्क करा दिया था. जिसके बाद अब्बास अंसारी और उमर अंसारी कुर्क भवन पर ध्वस्तीकरण न किए जाने के बाबत स्टे लेने हेतु प्रयागराज हाईकोर्ट चले गए. हाईकोर्ट ने मकान को ध्वस्त करना है या नहीं इसका निर्णय जिलाधिकारी मऊ के विवेक पर छोड़ दिया.

3 बुलडोजर से ढहाया गया मकान

जिसके बाद शुक्रवार को जिलाधिकारी ने लाव लश्कर के साथ धवस्तीकरण की टीम भेज दिया. पूरे मामले में सीओ अभय सिंह का कहना है कि माफियाओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. अब्बास अंसारी द्वारा दूसरे की जमीन पर कब्जा कर मकान बनाया गया है. आज 3 बुलडोजर लगाकर उसको ध्वस्त करने का काम किया गया है.

'