Today Breaking News

पटना में गंगा में डूबे गाजीपुर के दो छात्र, प्रतियोगी परीक्षाओं की कर रहे थे तैयारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/पटना. गाजीपुर जिले के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव निवासी दो छात्र बीते गुरुवार को बिहार राज्य के पटना में गंगा स्नान करते समय डूब गए। हादसे की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। कड़ी मशक्कत के बाद बिहार पुलिस ने गोताखोरों की मदद से डूबे दो छात्रों के शव को बाहर निकाल कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसके बाद शव परिजनों को बीती देर रात को ही पुलिस ने सुपुर्द कर दिया। इसके बाद मृत युवकों के परिजन शव को वाहन से लेकर रात को गांव पहुंचे तो चारों तरफ चीखपुकार मच गई। इसके बाद परिजनों ने रात को ही गांव स्थित शमशान घाट पर उनका दाह संस्कार कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि उतरौली निवासी समर प्रताप सिंह (19) एवं नौली निवासी मोहन वर्मा (18) अपने तीन अन्य नौली निवासी दोस्तों के साथ इंटर की पढाई पूरी कर पटना में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए कोचिंग कर रहे थे। बताया कि कोचिंग के बाद सभी पांचो गंगाघाट पर पहुंचकर स्नान करने लगे। अचानक पांचो दोस्त डूबने लगे यह देख मौके पर मौजूद मछुआरों ने किसी तरह तीन को तो बचा लिया, पर समर प्रताप सिंह और मोहन वर्मा गंगा में डूब गए। काफी प्रयास के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला जा सका।

सुरक्षा के बीच हुआ दाह संस्कार

उतरौली निवासी विनय प्रताप सिंह ने बताया कि समर प्रताप सिंह उनका इकलौता बेटा था जो काफी होनहार था। बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ पटना में कोचिंग कर तैयारी कर रहा था। इसी तरह नौली निवासी अशोक वर्मा ने बताया कि‌ मृतक मोहन उनका छोटा पुत्र था, वह पढ़ने में काफी तेज था। प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर वह पटना में गांव के दोस्तों के साथ रहकर तैयारी करता था। इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों शवों का दाह संस्कार करा दिया गया है।

'