Today Breaking News

IND vs PAK Dream11 Team Today: ऐसे बनाएं बेहतरीन ड्रीम 11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भारत और पाकिस्तान  का मैच आज यानी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों ने अब तक दो-दो मैच जीते हैं, लेकिन भारत का वर्ल्ड कप में बाबर आजम की टीम के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड है और वह उनके खिलाफ आमने-सामने के रिकॉर्ड में 8-0 से आगे जाना चाहेगा.

कप्तान रोहित को शुबमन गिल पर है उम्मीद

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि दुनिया के दूसरे नंबर के वनडे बल्लेबाज शुबमन गिल फिट हो गए हैं और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे. गिल पिछले दिनों डेंगू बुखार के वजह से 2023 के पहले दो मैच नहीं खेल पाए हैं. गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज इशान किशन की जगह लेंगे. भारत ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से आगे ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी जारी रखने का विकल्प चुन सकता है.

पिछले मैच में महंगे साबित हुए थे हसन अली

इस बीच, पाकिस्तान से उसी अंतिम 11 को बरकरार रखने की उम्मीद है, जिसने इस सप्ताह के शुरू में हैदराबाद में वर्ल्ड कप रिकॉर्ड का पीछा करते हुए श्रीलंका को हराया था. हालांकि मोहम्मद वसीम जूनियर अनुभवी हसन अली की जगह वापस बुलाने की दौड़ में शामिल हो सकते हैं, जो पिछले मैच में चार विकेट लेकर महंगे साबित हुए थे. 

जानें पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद में मौजूद नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पीट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी मानी जाती है. इस मैदान पर बल्लेबाज रन ज्यादा बनाते हैं. वहीं इस पीच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. इस पिच पर स्कोरिंग गेम देखने को मिलता है. वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच इसी पीच पर खेला गया था. उस मैच में न्यूजीलैंड ने 283 रनों के टारगेट को मात्र 36.2 ओवर में हासिल कर लिया था. 

भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 प्रेडिक्शन

विकेटकीपर: केएल राहुल, मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज: विराट कोहली, रोहित शर्मा, अब्दुल्ला शफीक

ऑलराउंडर: रवींद्र जड़ेजा, हार्दिक पंड्या

गेंदबाज: जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ

कप्तान: विराट कोहली, उप कप्तान:  रोहित शर्मा

भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की संभावित टीम

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन/शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान 

अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हसन अली/मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ

'