Today Breaking News

जखनियां बार एसोसिएशन चुनाव: प्रकाश वर्मा बने अध्यक्ष, संतोष सिंह महामंत्री चुने गए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जखनियां तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हो गया। चुनाव में 166 मतदाताओं में से 163 अधिवक्ताओं ने मतदान दिया। चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए रामदुलार राम को 61 मत ,रमेश चौहान को 14 मत, प्रकाश वर्मा ने 86 मत पाकर 26 वोट से जीत दर्ज की। वहीं, महामंत्री पद के लिए संतोष सिंह 110 मत पाकर 53 मतों से शिव उदय चौहान को हराया। उपाध्यक्ष पद के रूद्रपाल सिंह यादव 114 मत पाकर मनोज कुमार राजभर को 49 मतों से हराया।
चुनाव अधिकारी रणविजय राम, नेसार अहमद, विनोद सिंह, रजनीकांत पाण्डेय, अखिलेश चौहान ने जीते हुए पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र दिया। पुरा तहसील परिसर में चुनाव को लेकर दिन भर गहमा गहमी की स्थित रही। सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोतवाली के उपनिरीक्षक सलाम हुसैन,जलालपुर धनी चौकी प्रभारी गोविंद मौर्य पूरी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। अंत में जीते हुए पदाधिकारियों को अधिवक्ताओं ने माला पहनाकर सम्मानित किया।
जखनिया तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव 2 दशकों से हो रही है। हर एक वर्षों पर यह चुनाव कराया जाता है, जिसमें वरिष्ठ अधिवक्ताओं को चुनाव अधिकारी नामित करने के बाद बाकायदा अधिवक्ताओं द्वारा वोटिंग कराई जाती है, जिसमें अध्यक्ष ,महामंत्री ,उपाध्यक्ष का पद का चुनाव इस बार वोटिंग करनी पड़ी। पिछले वर्ष यह चुनाव अध्यक्ष का कराया गया था। जिसके अध्यक्ष अमलेश शर्मा और उपाध्यक्ष महामंत्री निर्विरोध चुने गए थे, लेकिन इस वर्ष प्रतिद्वंदिता के बढ़ते हुए अध्यक्ष उपाध्यक्ष महामंत्री का चुनाव वोटिंग के थ्रू करना पड़ा। बता दें कि दो दिन पूर्व से ही अधिवक्ता पदाधिकारियों ने खूब जमकर पार्टी दी थी।
'