Today Breaking News

पुलिस और बावरिया गैंग की मुठभेड़ में 8 बदमाश घायल, यूपी से बिहार तक करते थे लूटपाट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चंदौली पुलिस और बावरिया गैंग के सदस्यों के बीच देर रात हुए एनकाउंटर में 8 अपराधी घायल हो गए। सकलडीहा और अलीनगर इलाके में हुई इस मुठभेड़ में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, इसमें 8 अपराधी घायल हो गए। बाकी अपराधी मौके से फरार होने में सफल रहे। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस फरार अपराधियों की तलाश कर रही है। गिरफ्तार अपराधी शाहजहांपुर के रहने वाले हैं और बावरिया गैंग के सदस्य हैं। ये लोग कई जिलों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।
उत्तर प्रदेश के चंदौली में देर रात चंदौली पुलिस और बावरिया गैंग के सदस्यों के बीच मुठभेड़ हो गई। यह मुठभेड़ जिले के सकलडीहा और अलीनगर इलाके में हुई, जहां बावरिया गैंग के कुल 8 सदस्य गोली लगने से घायल हो गए। कुछ अपराधी मौके से फरार होने में सफल रहे। सभी घायल अपराधियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस फरार अपराधियों की तलाश कर रही है और अन्य वैधानिक कार्यवाही कर रही है।
जानकारी के अनुसार सकलडीहा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भोजपुर रेलवे क्रॉसिंग से स्टेशन जाने वाले रास्ते में स्थित देशी शराब की दुकान के पास बगीचे में बावरिया गैंग के कुछ सदस्य देखे गए हैं। इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने इसकी सूचना एसपी डॉ. अनिल कुमार को दी। अपराधियों को पकड़ने के लिए एसपी ने सकलडीहा पुलिस के साथ सैयदराजा और सदर की पुलिस टीमों को तैनात किया।
एसपी की गठित टीम जैसे ही बगीचे के पास पहुंची तो अपराधियों को पुलिस की भनक लग गई और वे अंधेरे का फायदा उठाकर टॉर्च की रोशनी में भागने लगे। पुलिस टीम भी अपराधियों का पीछा करते हुए उन्हें पकड़ने के लिए दौड़ी। इस दौरान भाग रहे अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें कुल 4 अपराधी घायल हो गए। बाकी अपराधी मौके से फरार होने में सफल रहे। सभी घायल अपराधियों को चंदौली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उधर सकलडीहा इलाके में पुलिस एनकाउंटर के बाद अन्य थानों की पुलिस भी अलर्ट हो गई और फरार अपराधियों की तलाश में जुट गई। इसी बीच तलाशी के दौरान अलीनगर पुलिस टीम को सूचना मिली कि भोपाली के पास कुछ अपराधी देखे गए हैं। सूचना मिलते ही अलीनगर पुलिस पुल के पास पहुंची। लेकिन दीवार के पीछे छिपे कुछ अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि कुछ अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। इन चारों को गोली लगी है। घटना के बाद सीओ अनिरुद्ध सिंह मौके पर पहुंचे। फिलहाल सभी घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है और पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
घटना के संबंध में एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी शाहजहांपुर के रहने वाले हैं और बावरिया गैंग के सदस्य हैं। ये लोग चंदौली, शाहजहांपुर, आजमगढ़ और बिहार के कई जिलों में चोरी, डकैती और लूटपाट जैसी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पूछताछ में पता चला है कि ये लोग बबुरी, अलीनगर और सकलडीहा थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं में शामिल थे। संदिग्धों के पास से आठ देशी पिस्टल, सात कारतूस, नौ जिंदा कारतूस और छुरा घोंपने वाले हथियार बरामद हुए हैं। सभी 8 संदिग्धों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है और उनके आपराधिक इतिहास की जांच की जा रही है।
'