Today Breaking News

गाजीपुर में समय से पूरा नहीं हो सका अन्नपूर्णा सुपर मार्केट का निर्माण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में पायलट प्रोजेक्ट के तहत करीब डेढ करोड़ की लागत से अन्नपूर्णा सुपर मार्केट के नए भवन का निर्माण समय से पूरा नहीं हो सका। दिसंबर में इसे पूरा कर जनवरी में इसे शुरू करना था। शासन ने पिछले साल सितंबर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली योजना के तहत संचालित कोटे की दुकानों को माडल शाप के रूप विकसित करने का आदेश दिया था। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू हुआ था। स्थानीय लोगों ने बताया कि निर्माण गति धीमी होने के कारण अन्नपूर्णा सुपर मार्केट का नया भवन तैयार नहीं हो सका।

अन्नपूर्णा सुपर मार्केट के नए भवन का निर्माण 32×28 वर्ग फीट में मनरेगा के जरिए किया जाना है। इसमें दो चैंबर, एक चेंबर फूड ग्रेन स्टोरेज (राशन भंडारण) होगा। वहीं दूसरे चैंबर में कोटेदार सीएससी या जनरल स्टोर का संचालन कर सकेगा।

अन्नपूर्णा सुपर मार्केट बनने के बाद राशन कार्ड धारकों को अब कोटेदार के घर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। वहीं एक ही छत के नीचे कई सुविधाएं जैसे आधार, पहचान पत्र, पेन कार्ड, पेंशन आदि के लिए आवेदन करने की‌ सुविधा होगी। वहीं रेलवे टिकट, बैंकिंग आदि सेवाओं का भी लाभ मिल सकेगा। सप्लाई इंस्पेक्टर विजय पाल ने बताया कि कुछ कारणों से निर्माण पूरा नहीं हो सका है। जल्द निर्माण पूरा कराने का आदेश दिया गया है।

'