Today Breaking News

नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार; सस्ते दामों में हो रही थी सप्लाई - UP News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अमरोहा. अमरोहा शहर में नामी कंपनी के नाम पर नकली सीमेंट बेची जा रही थी। डिडौली क्षेत्र में मंगलवार दोपहर पुलिस ने अवैध रूप से संचालित एक फैक्ट्री पर छापा मारकर इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया। पुलिस ने मौके से नकली सीमेंट के 630 कट्टे, कई सीमेंट कंपनियों के बैग और सीमेंट बनाने के उपकरण बरामद किए। साथ ही मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया। जबकि उनका एक साथी भाग निकला। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपीराइट एक्ट के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू की है।
मंगलवार दोपहर अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के सीनियर मैनेजर संजय शर्मा और मैनेजर कमल सिंह डिडौली कोतवाली पहुंचे। क्षेत्र से कंपनी के बैग में बड़े पैमाने पर नकली सीमेंट बिकने की सूचना दी। इसके बाद एसएसआई लवलीश कुमार, कांस्टेबल नासिर व रोहित को साथ लेकर हाईवे किनारे स्थित एक फैक्ट्री में छापा मारा। गोदाम के भीतर का नजारा देख कंपनी अधिकारियों के होश उड़ गए। बिना लाइसेंस संचालित फैक्ट्री में बड़ी संख्या में सीमेंट तैयार होता मिला। परिसर में रखे लोकल कंपनियों के एक्सपायर सीमेंट को अल्ट्राटेक सीमेंट के कट्टों में भरकर स्टाक किया जा रहा था।
अपर नगरायुक्त अनिल कुमार सिंह द्वारा व्यापारियों को पिछले शुक्रवार को दो दिन की मोहलत दी गई थी। व्यापारियों ने खुद ही अपना अतिक्रमण तोड़ने की बात कही थी। सोमवार को टीम मौके पर पहुंची तो व्यापारियों के निर्देश पर मजदूर अतिक्रमण हटा रहे थे। शाम को निगम की टीम ने बुलडोजर चला दिया। मंगलवार को भी टीम मौके पर पहुंची, लेकिन व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण हटाने की सिर्फ औपचारिकता की जा रही थी। अपर नगरायुक्त अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अतिक्रमण के दायरे में आया हिंदू कालेज गेट, होटल प्रेम चुनरिया के अलावा दुकानों पर बुलडोजर कार्रवाई की गई। शीघ्र ही अतिक्रमण के कारण स्मार्ट सिटी योजना के रुके कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।
अमरोहा में डिडौली कोतवाली से कुछ दूरी पर बेखौफ चल रही इस फैक्ट्री में नामचीन सीमेंट कंपनियों के बैग में लोकल कंपनियों का मिलावटी सीमेंट बेचने का धंधा काफी वक्त से चल रहा था। छापेमारी के दौरान गिरफ्तार आरोपी जिले की छोटी दुकानों पर कंपनी से सस्ते दाम में इस सीमेंट की सप्लाई कर रहे थे। मोटे मुनाफे के लालच में दुकानदार भी लगातार आर्डर देकर अपने गोदाम में सीमेंट का स्टॉक कर रहे थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करते हुए जानकारी जुटा रही है।
'