Today Breaking News

फर्जी लोन कराने वाले 4 अरेस्ट, 19 लाख से अधिक की ज्वैलरी बरामद; 5 बैंक, 7 ब्रांच शामिल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले की पुलिस ने फर्जी लोन कराने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में जिले की पुलिस और स्वाट की संयुक्त टीम ने चारों आरोपियों की गिरफ्तारी की। इस मामले में पांच बैंक के साथ ही सात बैकों की ब्रांच के अधिकारी शामिल हैं। इन आरोपियों के कब्जे से 12 लाख रुपए से अधिक की ज्वैलरी भी बरामद किया है।
यह पूरा प्रकरण 19 लाख से अधिक का है। इस मामले में पीड़ित सोनू मौर्या ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि बैंक में खाता खुलवाकर नकली सोना देकर गोल्ड लोन कराया गया। इस मामले में कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की गई थी।
इसी के तहत आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। इसके साथ ही इस मामले में चार लोगों ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद से ही मामले की जांच चल रही थी। इस घटना के खुलासे के लिए जिले के एसपी अनुराग आर्य ने चार टीमों का गठन किया था।
इस मामले का खुलासा करते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक शुभम अग्रवाल ने बताया कि यह लोग जनता के सीधे साधे लोगों को फंसा कर बैंक में ले जाकर उनका खाता खुलवाकर उनको 20-से 25 हजार रूपये देने का लालच देकर उनके नाम से बैंक में गोल्ड लोन स्वीकृत कराते हैं।
उसी दिन स्वीकृत गोल्ड लोन का सारा पैसा निकालकर हम सभी लोग आपस में बांट लेते हैं। सोना खरीदने के लिए पैसा राजाराम तिवारी उपलब्ध कराते हैं। उसी पैसे से हमलोग सोने के बने जेवारात सुनील कुमार वर्मा उर्फ पप्पू सुनार से लोन वाला सोना कहकर ले लेते है।
पुलिस का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। इसमें और जो भी लोग शामिल होंगे उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। सभी लोग मिलकर दिल्ली, जनपद बस्ती, आजमगढ़ ,सन्तकबीरनगर आदि अन्य सम्भावित स्थानों पर अपराध करते हैं।
बलिया से लाते थे सोना
पुलिस पूछतॉछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि आरोपी लोन लेने के लिए गिरवी रखने वाला सोना सुनील कुमार वर्मा उर्फ पप्पू सोनार बलिया के यहां से खरीद कर लाते हैं। उनके यहां जाकर लोन वाला सोना कहकर हम सभी लोग सोने के जेवरात खरीदकर ले आते हैं।
गिरफ्तार आरोपियों में राजाराम तिवारी बस्ती, विजय प्रताप वर्मा, बस्ती, रमेश कुमार वर्मा बलिया और सुनील कुमार वर्मा उर्फ पप्पू सोनार बलिया का रहने वाला है। राजाराम तिवारी पर नौ आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।
इस मामले में दो आरोपी सुनील कुमार शर्मा और धर्मसिंह फरार हैं जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही दो आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपियों के कब्जे से आठ सोने के कंगन, नौ सोने की चैन और 4500 नकद बरामद हुआ है।
'