Today Breaking News

गाजीपुर में पड़ोसी ने ली मासूम की जान, लाश को बक्से में छिपाया; बच्चे के साथ दुष्कर्म का भी आरोप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में एक बच्चे का शव उसी के पड़ोसी के घर मिला है। बच्चा दो दिन से लापता था और परिवार के लोग उसे ढूंढ रहे थे। जब वह नहीं मिला तो पुलिस की मदद ली गई। पुलिस ने बुधवार भोर में पड़ोसी के घर को खंगालना शुरू किया तो बक्से में बच्चे की लाश मिली।
शव मिलने के बाद परिजन पड़ोसी पर बच्चे के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म का भी आरोप लगा रहे हैं। जबकि पड़ोसी मौके से फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। मामला गाजीपुर जिले के गहमर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की है।
बता दें कि गाजीपुर गहमर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बीते 19 फरवरी को एक बच्चा शाम को घर के बाहर खेलने निकला। वह दोपहर में खाने के लिए भी घर नहीं पहुंचा तो परिवार को चिंता होने लगी। कुछ देर इंतजार के बाद दोपहर बाद तीन बजे से परिजनों ने बेटे की तलाश शुरू कर दी।

शाम तक बच्चे को गांव में हर जगह तलाशा गया। खेत-खलिहान और गांव के बाहर भी खोज हुई लेकिन शुभम कहीं नहीं मिला। परिवार को तब अनहोनी की आशंका होने लगी और रात भर कोई सो नहीं पाया। लोग अलग-अलग एरिया में जाकर बच्चे की खोज करते रहे।
अगले दिन 20 फरवरी को बच्चे कि पिता ने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस से जांच की गुहार लगाई। पुलिस बच्चे की तलाश में जुटी तो देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि बालक का शव उसके पड़ोसी के मकान में ही है। सूचना पर टीम पड़ोस के घर पहुंची और तलाशी शुरू हुई।

पुलिस ने तलाशी के दौरान बक्से से बालक का शव बरामद किया। साथ ही घटना स्थल के आस-पास साक्ष्य एकत्र करने के लिए टीम ने छानबीन की। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को मृतक के पिता ने पड़ोसी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया।
बेटे का शव मिलने के बाद लोगों की भीड़ लग गई। बार-बार अचेत हो रही मां और बहनों को देखकर ग्रामीणों का कलेजा फटा जा रहा था। ग्रामीण परिजनों को सांत्वना देकर शांत कराने में जुटे हुए थे। परिजन दरवाजे पर पहुंचे रहे लोगों से बार-बार यही पूछ रहे थे कि आखिरकार मेरे बेटे का क्या दोष था, जो पड़ोसी ने उसकी जान ले ली।

इस संबंध में एसपी ग्रामीण बलवंत चौधरी ने बताया कि दो दिन पूर्व लापता बालक का शव पड़ोस के मकान में बक्से से बरामद हुआ है। हत्यारोपी पड़ोसी फरार है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।
गला घोंटकर हुई बालक की हत्या, अप्राकृतिक दुष्कर्म की आशंका
हत्यारे ने बालक की गला घोंटकर हत्या की थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बालक के गले पर निशान मिले हैं। यहीं नहीं ग्रामीणों में इस बात को लेकर भी चर्चा है कि बालक से अप्राकृतिक दुष्कर्म भी आरोपी ने किया होगा। हालांकि पुलिस शव को कब्जे में लेने के साथ ही घटना स्थल पर छानबीन करने के दौरान डिजिटल साक्ष्य भी एकत्र किया है।
फॉरेंसिंक टीम जिस बक्से में शव मिला था, उसकी और आस-पास के साक्ष्यों को एकत्र करने में जुटी हुई थी। ग्रामीणों में इस बात को लेकर चर्चा है कि दोनों परिवारों में कोई आपसी रंजीश भी नहीं थी। ऐसे में आखिरकार पड़ोसी ने घटना क्यों अंजाम दिया।
हत्या के बाद बोरे में रखा था शव
आरोपी ने बालक की हत्या कर शव को बोरे में रख बक्से में रखा था। पुलिस ने जैसे ही तलाशी लेने के दौरान बक्से को खोला बोरे के ऊपर अन्य सामान पड़ा हुआ था। सामान हटाने के बाद बोरा दिखाई पड़ा। इस पर खून लगा देख पुलिस ने बोरे को खोलकर देखा तो बालक का शव बरामद हुआ।
कक्षा तीन में पढ़ता था किशोर
बता दे कि किशोर कक्षा तीन में पढ़ता था। काफी होनहार होने के चलते चुलबुला था। दो बहन और दो भाई में छोटे भाई का शव देख मां रोते-रोते अचेत हो जा रही थी। पिता और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
'