Today Breaking News

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की शिकायत पर मुख्तार अंसारी की मौत मामले में मानवाधिकार आयोग में केस, रिपोर्ट तलब

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्तार अंसारी की जेल में मौत पर पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने सवाल उठाए हैं। पूर्व IPS ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की जिसका संज्ञान लेकर आयोग ने केस दर्ज कर लिया। अब मानवाधिकार आयोग मुख्तार की मौत की जांच कराएगा। वहीं आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए बांदा जेल से रिपोर्ट तलब की है।
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में हुई मौत के मामले में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर की शिकायत पर जेसीडी दर्ज कर लिया गया है। वहीं जेल अधीक्षक बांदा ने प्रक्रिया के अनुसार जेल में कैदी की मृत्यु पर मानवाधिकार आयोग को अपनी रिपोर्ट भेजी थी, वहीं अमिताभ ठाकुर ने आयोग से इस मृत्यु के संदिग्ध होने की शिकायत की थी।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने बताया कि मुख्तार अंसारी और उनके परिवार के लोग एक लंबे समय से उन्हें धीमी गति से विष दिए जाने और जेल में हत्या का षडयंत्र किए जाने की आशंका व्यक्त कर रहे थे। तबीयत खराब होने के बाद भी अस्पताल से जेल वापस भेज दिए जाने, एक जेलर के कुछ दिन पहले ही ट्रांसफर पर बांदा जेल आने सहित तमाम ऐसे संदिग्ध तथ्य हैं, जो मुख्तार अंसारी की मौत पर गंभीर सवाल उठाते हैं। उन्होंने इन सभी बिंदुओं पर जांच किए जाने की मांग की थी।
'