Today Breaking News

गाजीपुर जिले के दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर परदेशियों की भारी भीड़, सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर रेलवे स्टेशन (Dildarnagar Railway Station) पर ईद का पर्व मनाने के लिए परदेश में रहने वाले लोगों का आना जाना शुरू हो गया है। जिससे ट्रेनों में अब काफी भीड़ भी होने लगी है। ट्रेन और दिलदारनगर रेलवे स्टेशन (Dildarnagar Railway Station) पर भीड़ को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक प्रभारी बाल गंगाधर व जीआरपी प्रभारी रविन्दर मिश्रा जवानों के साथ स्टेशन पर भ्रमण कर सुरक्षा का जायजा लेते रहे।
मालूम हो कि ईद का पर्व सभी लोग अपने घर परिवार के साथ मनाना चाहते हैं, जिसका अलग अंदाज होता है। ईद मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा त्यौहार है। यह त्योहार रमजान पाक महीने के बाद अमन और भाई चारे का पैगाम लेकर आता है। ईद पर दूसरे शहरों में रहने वाले लोग घर आकर अपने परिजनों के साथ मिलकर पर्व मनाते हैं। वहीं, अधिक व्यस्तता के कारण लोगों को एक दो दिन पहले छुट्टी मिलती है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ईद एक बड़ा पर्व है, इसलिए सभी लोग अपने घर आकर पर्व एक साथ मिलकर मनाते हैं। सबसे अधिक भीड़ दिल्ली व हाबडा की ओर से आने वाली ट्रेनों में है। ट्रेनों में इस कदर लोग भरे हुए हैं कि पैर रखना मुश्किल है। जरनल डिब्बों में तो काफी भीड़ हो रही है। परिवार के साथ आने वालों का हाल काफी बुरा है। जहां आरक्षण टिकट न मिलने के कारण लोगों को जरनल डिब्बों में सफर करना पड़ रहा है। मुस्लिम समुदाय द्वारा ईद का त्यौहार चांद देखने के बाद 10 या 11 अप्रैल को मनाया जाएगा।
'