Today Breaking News

गाजीपुर में हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से लगी आग, 16 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर क्षेत्र के ग्राम सैदाबाद के सिवान में हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी के कारण गेहूं की फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग से कई खेतों में आग फैलती गई। आग की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को मामले की जानकारी देते हुए आग बुझाने में जुट गए। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड कर्मियों के पहुंचने से पहले ही काबू पा लिया। इस आग से 16 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

सैदाबाद गांव से दक्षिण और खिजिरपुर गांव से उत्तर तथा ताजपुर गांव से पूरब के बीच सिवान में गेहूं की तैयार है। यहां फसल में हाइटेंशन तार से निकली चिंगारी से गेहूं के खेत में आग की लपटे उठने लगी। आग की लपटें देख ग्रामीण मौके पर आग बुझाने पहुंच गए। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को मामले की जानकारी देकर आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान आग कई किसानों के खेतों में पहुंच गई। देखते ही देखते आग कई खेतों में फैल गई।

इस आग से सैदाबाद ग्राम निवासी शिवाशंकर राय का 8 बीघा, खरपतू राय का 1 बीघा, बीएल राय का 1 बीघा, विजय यादव का 10 विस्सा सहित गांवों के किसानों की 16 बीघा फसल जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले आग पर ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। इस आग की घटना से किसान मायूस हैं।

वहीं, मौके पर पहुंचे लेखपाल ईश्वर कुमार ने बताया कि उन्हें किसानों के गेहूं के खेत में आग लगने की जानकारी हुई थी। इस आग से किसानों की 16 बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई। सभी किसानों के नुकसान का आकलन किया जा रहा है।
'