Today Breaking News

चली ऐसी आंधी रेलवे ट्रैक पर गिरा पेड़, बाल-बाल बची सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन, कई ट्रेनें प्रभावित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. उत्तर रेलवे के कपसेठी परसीपुर स्टेशन के मध्य जमुआ गांव के पास मंगलवार की दोपहर लगभग 3:42 बजे अचानक आई आंधी-पानी के चलते अप लाइन पर शीशम का पेड़ गिर गया। जिसके चलते अप लाइन के समानांतर गुजर रहे ओएचई (ओवर हेड इक्विपमेंट) लाइन का तार उसकी चपेट में आ गया।
तार पर गिरी वजनी डाली से लाइन में धमाके के साथ लपटें उठने लगीं। हालांकि, एहतियातन स्वतः ब्रेक डाउन होने से विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। इसी बीच डाउन लाइन से दुर्ग से चलकर छपरा जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस गुजर रही थी जो अचानक विद्युत प्रवाह बंद होने से मौके पर ही खड़ी हो गई। जिससे पेड़ की डाली ट्रेन की बोगी पर जा पहुंची लेकिन दूरी होने के चलते कोई नुकसान नहीं हुआ।

वहीं, तार में आग की लपटे देख यात्रियों में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसके चलते इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन घंटों प्रभावित रहा। अचानक हुई घटना से इस लाइन पर जगह-जगह कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को घंटों रुकना पड़ा जिसके चलते यात्री काफी हलकान हुए।

कुछ लोग तो अपनी यात्रा को ही स्थगित कर निजी वाहनों से वापस चले गए। वहीं, रेलवे कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंचे टीआरडी और विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने तार से डाली को हटाया। शाम 5:40 बजे तक फाल्ट दूर कर सारनाथ एक्सप्रेस को रवाना किया गया। वहीं, शाम 6:37 बजे तक डाउन व अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से सुचारु हो गया।

जमुआ गांव के पास रेलवे लाइन पर हादसा होने से हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस को कपसेठी, कामायनी एक्सप्रेस को सेवापुरी, बुंदेलखंड एक्सप्रेस को चौखंडी, लखनऊ इंटरसिटी को कैंट स्टेशन सहित डाउन पंडुब मेल, जनता एक्सप्रेस सहित अन्य गाड़ियों को आउटर के स्टेशनों पर ही रोकना पड़ा। कपसेठी स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि मौके पर यातायात निरीक्षक रवि राय, जेई संगम तिवारी के साथ और सक्षम अधिकारी उपस्थित रहे।
'