Today Breaking News

गाजीपुर में खड़ंजा हटवाने गई पुलिस से उलझे ग्रामीण, दो गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के भुड़कुड़ा कोतवाली अंतर्गत रायपुर जाही गांव निवासी नीतू यादव पत्नी विजय बहादुर यादव के पुश्तैनी आबादी की भूमि पर 10 फरवरी 2024 की देर रात सड़क नुमा खड़ंजा बिछा दी गई। जब विपक्षियों को रोकने के लिए महिला नीतू यादव ने पहुंची तो महिला की जमकर पिटाई कर दी थी। पीड़िता के उच्च अधिकारियों को फोन करने के बाद पुलिस ने पहुंचकर घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सदर अस्पताल भेजा था तथा विपक्षियों पर भी कार्रवाई की गई।
नीतू यादव बनाम अजय यादव का एसडीएम कोर्ट जखनियां में वाद विचाराधीन रहा। एसडीएम कमलेश सिंह ने 12 फरवरी 2024 को भुड़कुड़ा पुलिस को बल पूर्वक खड़ंजे को एक सप्ताह में हटाकर आख्या प्रस्तुत करने का नोटिस जारी किया गया था। लेकिन पुलिस ने एसडीएम कोर्ट के मामले को भी नजर अंदाज करते हुए खानापूर्ति की और एसडीएम के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए आज दोपहर को थाने के उपनिरीक्षक, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल सहित महिला और पुलिस कॉन्स्टेबल को खड़ंजा हटाने के लिए भेजा गया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही विपक्षी पुलिस से उलझ गए और मामले को जुबानी सही बताते हुए पुलिस को आगे आने से रोक दिया। जिसके बाद पुलिस ने मौके से दो लोग अजय और विनय को अरेस्ट कर जेल भेज दिया।

उप जिलाधिकारी कमलेश सिंह ने बताया कि खड़ंजा को हटाने का निर्देश पर लेखपाल और पुलिस बल को भेजा गया था। जिसमें पुलिस से ग्रामीण उलझ गए अतिक्रमण हटाने नहीं दिया फिर पुलिस कुछ लोगों को गिरफ्तार कर ले आई है। जिस पर कड़ी कार्रवाई की गई।

भुड़कुड़ा कोतवाल तारावती ने कहा कि उपजिलाधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने गए राजस्व निरीक्षक और पुलिस से विपक्षी नें बदतमीजी किया और अतिक्रमण हटाने से रोका दिया। जिसमें दो लोगों को उपजिलाधिकारी के निर्देश पर जेल भेजा गया।
'